• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

14 जनवरी को खत्म होगा यूसुफ पर लगा डोपिंग निलंबन, गले के संक्रमण...

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने डोपिंग उल्लंघन के लिए भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी यूसुफ पठान को निलंबित कर दिया है। 35 वर्षीय यूसुफ के 57 वनडे में 810 रन व 33 विकेट और 22 टी20 में 236 रन व 13 विकेट हैं। हरफनमौला खिलाड़ी इरफान के बड़े भाई यूसुफ ने अंतिम बार मार्च 2012 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी अपने बयान में कहा है कि यूसुफ को प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के लिए निलंबित किया गया है। यह पदार्थ आम तौर पर कफ सिरप (खांसी की दवा) में पाया जाता है। यूसुफ ने बीसीसाई के डोपिंग रोधी टेस्ट कार्यक्रम के दौरान 16 मार्च, 2017 को नई दिल्ली में घरेलू टी20 मैच के तहत यूरिन सेंपल दिया था। उनके इस सेंपल की जांच की गई और इसमें प्रतिबंधित पदार्थ टब्र्यूटेलिन की मात्रा पाई गई।

टब्र्यूटेलिन एक ऐसा पदार्थ है, जो विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) की प्रतिबंधित दवाओं की सूची में शामिल है। इस मामले में यूसुफ पर 27 अक्टूबर, 2017 को बीसीसीआई विरोधी डोपिंग नियम (एडीआर) अनुच्छेद 2.1 के तहत एक डोपिंग विरोधी नियम उल्लंघन (एडीआरवी) का आरोप लगाया गया था और अस्थायी रूप से निलंबित किया गया था। यूसुफ ने डोपिंग रोधी नियम उल्लंघन की बात स्वीकार की और कहा कि उन्हें जो दवाई लिखी गई थी, उसके अलावा उन्हें कोई और दवाई दी गई, जिसमें टब्र्यूटेलिन की मात्रा शामिल थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BCCI suspends indian cricketer Yusuf Pathan after he failed a dope test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bcci, indian cricketer yusuf pathan, dope test, yusuf pathan, wada, urine sample, adrv, trubutaline, irfan pathan, urti, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved