• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बैंक यूनियन नाराज,कहा-सरकार कानून का सम्मान नहीं करती

bank unions accuse central govt of disrespect to law - India News in Hindi

नई दिल्ली। बैंक अधिकारियों के एक संगठन ने सरकार से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निदेशक मंडल में अधिकारी तथा कर्मचारियों द्वारा नामित निदेशकों की नियुक्तियां शीघ्र करने करने को कहा है। ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन (एआईबीओसी) ने एक बयान में कहा,हमारे निरंतर प्रयास के बावजूद सरकार इस मुद्दे पर चुप है। हालांकि, इसके लिये बैंकिंग नियमन कानून में इसका प्रावधान किया जा चुका है।

यूनियन ने सरकार से कानून का सम्मान करने और अधिकारियों तथा कर्मचारी निदेशक की नियुक्ति को मंजूरी देने को कहा है। उसका कहना है कि यह मामला प्रधानमंत्री कार्यालय में कई महीनों से लंबित है। संगठन ने उदाहरण दिया है कि ऑल इंडिया स्टेट बैंक ऑफिसर्स फेडरेशन-एआईएसबीओएफ) के अनुरोध पर एसबीआई के केंद्रीय बोर्ड के पूर्व सदस्य तथा एआईबीओसी के पूर्व महासचिव अमरपाल ने निदेशक पद के लिये नामांकन दाखिल किया है। अमरपाल फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं।

एआईबीओसी के महासचिव डी टी फ्रांको ने बयान में कहा कि संगठन ने ऎसे निदेशकों की नियुक्तियों पर मुहर के लिए शेयरधारकों से संपर्क करने का बीडा उठाया है और बहुत कम समय में एसबीआई के शेयरधारकों से संपर्क किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव 15 जून को हुआ और ऎसा समझा जाता है कि अमरपाल को 6 लाख से अधिक वोट मिले हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bank unions accuse central govt of disrespect to law
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bank, unions, accuse, central, govt, disrespect, law, bank directors, appointments, aiboc, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved