• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिना हॉलमार्क के सोने के गहने पर पाबंदी अब अगले साल जून से

Ban on gold jewelry without hallmark now from June next year - India News in Hindi

नई दिल्ली। बिना हॉलमार्क के सोने के गहने व कलाकृतियों की बिक्री के लिए आभूषण कारोबारियों को सरकार ने थोड़ी राहत दी है। कोरोना संकट के कारण सरकार ने बिना हॉलमार्क वाले सोने के गहनों की बिक्री पर पाबंदी की समय सीमा बढ़ाकर एक जून 2021 कर दी है। यह जानकारी केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने सोमवार को यहां एक प्रेसवार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि सोने के गहनों के लिए हॉलमार्किं ग की अनिवार्यता 15 जनवरी 2021 से बढ़ाकर अब एक जून 2021 कर दी गई है।

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आभूषण कारोबारियों को दिक्कतें आ रही हैं इसलिए हॉलमार्किं ग की अनिवार्यता लागू करने की समय सीमा बढ़ाकर जून कर दी गई है।

केंद्रीय मंत्री ने इस मौके पर भारतीय मानक ब्यूरो यानी बीआईएस का मोबाइल एप 'बीआईएस-केयर' बीआईएस के समस्त क्रिया-कलापों का ऑटोमेशन करने के लिए एकीकृत पोर्टल ई-बीआईएस लांच किया। उन्होंने कहा कि 'एक राष्ट्र एक मानक' के सिद्धांत को लागू करने के लिए एक योजना बनाई गई है, जो शीघ्र ही लागू की जाएगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ban on gold jewelry without hallmark now from June next year
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ban on gold jewelry without hallmark, june, next year, ban, gold jewelry, hallmark, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved