• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चार बच्चों की मां फिर हुई गर्भवती, कहा-सरकार को देंगे 5वां बच्चा, जानिए महिला ने क्यों कहा ऐसा

ballia mother of four children said after fails of nasbandi that she will give child to government - India News in Hindi

वाराणसी। सरकार द्वारा जनसंख्या नियंत्रण के लिए परिवार नियोजन जैसे कार्यक्रम चलाने के साथ इसके प्रचार-प्रसार में हर साल करोड़ों रुपए खर्च करती है। वहीं इनसे प्रेरणा लेकर अगर कोई महिला अपनी नसबंदी कराती है फिर भी वह गर्भवती हो जाती है तो क्या करें।

उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के चितबड़ागांव थानाक्षेत्र के उसरौली गांव एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हो गया है। दरअसल, चार बच्चों की मां विभा ने सरकार के ‘छोटा परिवार-सुखी परिवार’ नारे को देखकर इसी साल मार्च में नसबंदी कराई। लेकिन नसबंदी के दो महीने बाद उसे पता चला कि वह फिर दो माह से गर्भवती है। नसबंदी फेल होने पर गर्भवती हुई महिला के पति अच्छेलाल का कहना है कि डॉक्टरों ने घोर लापरवाही की है। पहले से चार बच्चे हैं गरीबी के चलते पालन-पोषण में असमर्थ हैं। अब पांचवा आ जाएगा तो कैसे परिवार की गाड़ी चलेगी।

डॉक्टर बोले-डिलिवरी के बाद फिर करेंगे नसबंदी
अच्छेलाल ने बताया कि जब पत्नी के साथ नसबंदी करने वाले डॉक्टर के पास शिकायत करने गए तो कहा कि इस बच्चे की डिलिवरी के बाद फिर से नसबंदी कर देंगे। गरीबी से जूझ रहे अच्छेलाल और उनकी पत्नी ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि जो 5वां बच्चा होगा उसको अपने पास नहीं रखेंगे। हम सरकार को सौगात में दे देंगे। सीएमओ साहब को बच्चा ले जाकर दे देंगे।

वहीं इस मामले में जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने कहा कि यह जानकारी मुझे भी मिली है। पहले मां से बात की जाएगी। अगर वो सतुंष्ट नही है तो शिशु को पालनगृह में रखा जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि महिला को मुआवजा दिलाने की भी कोशिश की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ballia mother of four children said after fails of nasbandi that she will give child to government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mother of four children, ballia mother, nasbandi, four children mother will give child to government, ballia mother vibha, achhelal, vibha and achhelal, india news, in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved