• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बाबरी मामला: PM मोदी ने की मंत्रियों से मंत्रणा, शाह की आडवाणी से हुई बात

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में अहम फैसला सुनाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और केंद्रीय मंत्री उमा भारती सहित अन्य के खिलाफ आपराधिक साजिश का मुकदमा चलाया जाएगा। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद पार्टी आलाकमान में हलचल मच गई है। एक ओर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आडवाणी से मुलाकात की और आश्वासन दिया कि पार्टी उनके साथ है। वहीं, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू सहित कई मंत्रियों ने हिस्सा लिया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आरोपी बीजेपी नेताओं में भी काफी हलचल देखने को मिल रही है।

जोशी ने बुधवार शाम आडवाणी से उनके नई दिल्ली आवास पर मुलाकात की, वहीं उमा भारती ने शाह से मुलाकात के बाद अपना अयोध्या का दौरा रद्द कर दिया है। विपक्षी दलों ने कल्याण सिंह तथा उमा भारती से इस्तीफे की मांग की है। लेकिन, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भाजपा तथा सरकार किसी भी नेता के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी। उन्होंने कहा, यह मामला सन् 1993 से ही चल रहा है। आज नए हालात पैदा नहीं हुए हैं। उमा भारती ने अपने पद से इस्तीफा देने से इनकार करते हुए कहा कि साजिश रचने के आरोप अभी तक साबित नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि मस्जिद का ढांचा गिराने के पीछे कोई साजिश नहीं थी।

विपक्ष ने की जल्द सुनवाई की मांग

कांग्रेस ने त्वरित सुनवाई की मांग की है, जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) तथा इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने उमा भारती तथा कल्याण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने कहा, कानून अपना काम करेगा। हम उम्मीद करते हैं कि मामले की त्वरित सुनवाई होगी और दोषी दंडित होंगे और सजा भुगतेंगे। झा ने कहा, यह सर्वविदित तथ्य है कि बाबरी विध्वंस एक सहज प्रतिक्रिया का परिणाम था, यह बात गलत साबित हो चुकी है और यह एक राजनीतिक साजिश थी। माकपा ने कहा कि उमा भारती तथा कल्याण सिंह को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। आईयूएमएल ने कहा कि कल्याण सिंह को तकनीकी पेच का सहारा नहीं लेना चाहिए और उमा भारती को भी इस्तीफा दे देना चाहिए।

आडवाणी का राष्ट्रपति बनने का सपना टूट गया:लालू

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Babri demolition case: PM Modi BJP Core Group Meeting
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: babri demolition case, pm modi, bjp core group meeting, supreme court, senior bjp leaders, lk advani, mm joshi, uma bharti, prime minister, narendra modi\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved