• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अटारी बॉर्डर पर आजादी का जश्न, भारत-पाक बार्डर पर BSF जवानों की बीटिंग द रिट्रीट

Attari Border Beating Retreat Ceremony Independence Day 15 August Pakistan Border Bsf Jawans - India News in Hindi

अमृतसर। देशभर में आज 73वां स्वतंत्रता दिवस (73rd Independence Day) मनाया जा रहा है। भारत-पाकिस्तन की सीमा पर स्थित वाघा बॉर्डर पर भी स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2019) के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। अटारी बॉर्डर पर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया। बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों बीटिंग द रिट्रीट की। बता दें कि अटारी पंजाब के अमृतसर में स्थित हैं, जबकि वाघा लाहौर में स्थित है। बॉर्डर पर स्वतंत्रता दिवस के जश्न में बीएसएफ के जवानों का जोश हाई है।

बता दें, कश्मीर को 370 से मिली आजादी के बाद घाटी में पहला 15 अगस्त है। जहां सुरक्षा के कड़ें इंतजामों के बीच जश्न में किसी तरह की कमी देखने को नहीं मिल रही। कश्मीर की शान शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में पूरे देश की आन बान और शान के स्वतंत्रता दिवस धूम धाम से मनाया जा रहा है।

वहीं इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बड़े उत्साह के साथ परिसर के अंदर तिरंगा फहराया गया। जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद पाकिस्तान से निष्कासित मौजूदा भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा कि झंडा फहराता रहेगा।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बॉर्डर से जश्न की तस्वीरें ऐसे समय में सामने आई हैं जब कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया था कि उनकी सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद द्विपक्षीय संबंधों को खत्म करते हुए भारतीय उच्चायोग के 13 सदस्यों को निष्कासित कर दिया है।

बता दें कि परंपरा से हटकर, बीएसएफ ने ईद-उल-अजहा के मौके पर अटारी-वाघा सीमा पर पाकिस्तानी रेंजरों के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान नहीं किया था। भारत और पाकिस्तान के सीमा रक्षक ईद और दिवाली जैसे प्रमुख त्योहारों पर और अपने महत्वपूर्ण दिन जैसे स्वतंत्रता दिवस पर मिठाइयों का आदान-प्रदान करते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Attari Border Beating Retreat Ceremony Independence Day 15 August Pakistan Border Bsf Jawans
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: independence day, independence day 2019, attari border beating retreat, independence day 15 august, pakistan border bsf jawans, india news, india news in hindi, 73rd independence day, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved