• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गोवा में त्रिशंकु विधानसभा: कांग्रेस, भाजपा का सरकार बनाने का दावा

पणजी। गोवा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को घोषित परिणामों के बाद राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बन गई है। इस बीच कांग्रेस और भाजपा ने सरकार बनाने के दावे किए हैं। कांग्रेस 40 सदस्यीय विधानसभा में 17 सीटें जीत कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। जबकि भाजपा को 13 सीटें मिली हैं। कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी जल्द ही सरकार बनाने का दावा पेश करेगी, जबकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी घोषणा कर दी है कि उनकी पार्टी गोवा में सरकार बनाएगी।

वालपोई से कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे ने पणजी में आईएएनएस से कहा, "समान विचारधारा के कई लोग चुनाव जीते हैं, जिसमें मेरे मित्र (गोवा फॉरवर्ड के) विजय सरदेसाई शामिल हैं। पार्टी नेतृत्व के निर्णय के बाद निश्चित रूप से हम सरकार बनाएंगे।

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और गोवा फॉरवर्ड को तीन-तीन सीटें और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को एक सीट हासिल हुई है। तीन सीटें निर्दलीयों ने जीत ली है।

मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर मंद्रेम सीट से कांग्रेस के दयानंद सोप्टे से करीब 7,119 मतों के अंतर से चुनाव हार गए हैं। इस हार से सत्तारूढ़ भाजपा को करारा झटका लगा है। पारसेकर ने अपनी हार के बाद राज्यपाल मृदुला सिन्हा को इस्तीफा सौंप दिया है।

इसके पहले पारसेकर संवाददाताओं से बात किए बिना ही पणजी में मतगणना केंद्र से बाहर निकल गए, वहीं दयानंद सोप्टे ने अपनी जीत का श्रेय अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को देते हुए कहा कि लोग पारसेकर के काम से नाखुश हैं। सोप्टे ने कहा, 7,119 वोटों का अंतर दर्शाता है कि जनता मुख्यमंत्री के काम से खुश नहीं है।

पोरियम सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार प्रताप सिंह राणे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के विश्वजीत के. राणे को शिकस्त दी है।उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के अपने प्रतिद्वंदी विनोद फड़के को 6,828 वोटों के अंतर से हराकर मापुसा सीट जीत ली है।

वहीं, बेनॉलिम सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के चर्चिल अलेमाओ ने आम आदमी पार्टी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रोयला फर्नांडीस को 5,191 वोटों के अंतर से हरा कर जीत हासिल की है। एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धवलीकर को निर्दलीय उम्मीदवार गोविंद गावडे ने प्रिओल सीट से 4,686 मतों के अंतर से हरा दिया।

मत्स्य पालन मंत्री अवर्तानो फर्टाडो को कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष लुइजिन्हो फलेरो ने नवेलिम सीट से 2,478 मतों अंतर से हरा दिया। जबकि वन एवं पर्यावरण मंत्री राजेंद्र अर्लेकर को एमजीपी के मनोहर अजगांवकर के हाथों 6,030 मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।


[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Assembly Election Results live Updates of Goa
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: goa election, assembly election results 2017, live updates on assembly election results, election results 2017, election results live updates, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panaji news, panaji news in hindi, real time panaji city news, panaji news khas khabar, panaji news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved