• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमित शाह बोले, कश्मीर को Article 370 से मुक्‍त किया, अब आतंकवाद खत्‍म होगा

Article 370 shouldve been removed long ago, says Amit Shah - India News in Hindi

नई दिल्‍ली। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को विशेषाधिकार देनेवाली धारा 370 (Article 370) को हटाने के बारे में रविवार को बोलते हुए कहा कि मुझे भरोसा है कि राज्‍य से आतंकवाद अब खत्‍म हो जाएगा और अब जम्‍मू-कश्‍मीर में विकास होगा। गृह मंत्री रविवार को उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) के कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर चेन्‍नई में किताब का विमोचन करने पहुंचे। कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि मोदी जी ने जम्‍मू-कश्‍मीर को अनुच्‍छेद 370 से मुक्‍त कर दिया।

किताब का विमोचन करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्‍छेद 370 के हटाए जाने पर कहा, एक सांसद के तौर पर मेरा मानना था कि अनुच्छेद 370 को काफी समय पहले हटा दिया जाना चाहिए था। गृह मंत्री के नाते मेरे मन में बिल्कुल भी संकोच नहीं था कि क्या होगा। क्‍योंकि मुझे भरोसा था इससे कश्मीर का विकास होगा। लेकिन ये डर था कि राज्यसभा में क्या होगा। वेंकैया जी की वजह से ही सभी ने इसपर समर्थन किया। मुझे विश्वास है कि अब कश्मीर से आतंकवाद खत्‍म होगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा मैं आज जरूर एक बात बताना चाहता हूं कि वेंकैया जी का जीवन विद्यार्थी काल से लेकर आज उपराष्ट्रपति तक पहुंचने का जीवन राजनीति में काम करने वाले सारे युवा कार्यकर्ताओं के लिए अनुकरणीय है। आज मैं यहां न गृह मंत्री के नाते आया हूं, न बीजेपी अध्यक्ष के नाते आया हूं। यहां पर राजनीतिक क्षेत्र में काम करते एक विद्यार्थी की नाते पूरा जीवन राजनीति में आदर्श तरीके से काम कैसे करना चाहिए इसकी प्रतिमूर्ति सिर्फ वेंकैया नायडू जी के जीवन की अनुमोदन करने आया हूं।

अमित शाह ने कहा, वेंकैया जी ने अनुच्‍छेद 370 हटाने के लिए आंदोलन किया था। और आज जब ये प्रस्ताव आया तो वो राज्यसभा के सभापति हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में सुनना, सीखना और समाज का नेतृत्व करना ये कैसे कर सकते हैं, इसका एक आदर्श श्री वेंकैया नायडू ने इस देश की युवा पीढ़ी के सामने रखा है।

सुपरस्‍टार रजनीकांत ने भी चेन्‍नई में आयोजित किताब विमोचन कार्यक्रम में शिरकत की। उन्‍होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू और कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाया जाना सरकार का अच्‍छा फैसला है। इसके लिए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई। रजनीकांत ने आगे कहा कि पीएम मोदी और शाह कृष्‍ण-अर्जुन की तरह हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Article 370 shouldve been removed long ago, says Amit Shah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: article 370, amit shah, bjp president amit shah, article 370 on day 7 today, remove article 370, prime minister narendra modi, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved