• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अरबाज ने कबूला आईपीएल में की सट्टेबाजी, कई सालों से कर रहे हैं बेटिंग

Arbaaz Khan to be quizzed in IPL betting case today - India News in Hindi

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जुड़े सट्टेबाजी के मामले में नाम सामने आने के बाद सलमान खान के भाई और बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान ने ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल में स्वीकार कर लिया है कि उनके कुख्यात सट्टेबाज सोनू जालान के साथ रिश्ते हैं। अरबाज ने कहा कि पिछले पांच सालों से दोनों एक-दूसरे को जानते हैं। अरबाज ने इसके साथ ही आईपीएल में सोनू के जरिए सट्टेबाजी की बात भी स्वीकार कर ली है।

अरबाज ने बताया है कि आईपीएल सट्टेबाजी में वह 2.8 करोड़ रुपए हार गए थे। आईपीएल सट्टेबाजी में नाम आने और समन मिलने के बाद अरबाज खान पूछताछ के लिए शनिवार को ठाणे के क्राइम ब्रांच ऑफिस में पहुंचे थे। अरबाज ने अपने बयान के दौरान कई अहम खुलासेे भी किए हैं। अरबाज खान ने पूछताछ में बताया कि पिछले साल के आईपीएल में 2 करोड़ 75 लाख की बेटिंग वो हारे लेकिन उसके बाद वो कई मैच में सोनू जालान के जरिए जीते भी हैं।

पूछताछ के दौरान अरबाज खान ने बताया कि शादी में हुई अनबन की वजह से वो काफी डिप्रेशन में भी थे और आर्थिक रूप से भी पिछले कुछ सालों में कमजोर थे। अरबाज खान ने पूछताछ में बताया कि वो शौकिया तौर पर बेटिंग करते थे और कई इंटरनेशनल मैचे और खासकर आइपीएल पे बेटिंग करते थे। इसे लेकर परिवार में भी उन्हें खरी-खोटी सुननी पड़ती थी। उनकी एक्स वाइफ और पिता भी उन्हें बेटिंग से रोकते थे। पूछताछ में अरबाज खान ने बताया कि पिछले 6 साल से वो सोनू जालान के संपर्क में थे लेकिन उन्हें याद नहीं की बुकी सोनू जालान से उन्हें किसने मिलाया था। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाजी (बेटिंग) के मामले में तीन सटोरियों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में सट्टा बाजार के नामी बुकी सोनू जालान का नाम सामने आया था, जिसके बाद सोनू जालान को गिरफ्तार किया गया।

अरबाज खान का नाम ऐसे सामने आया...

पूछताछ में उसने बताया कि बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी बेटिंग में अलग-अलग नामों से पैसा लगाते हैं। जिसके बाद अरबाज खान का नाम भी सामने आया। अब इसी मामले में ठाणे क्राइम ब्रांच ने अरबाज खान को पूछताछ के लिए समन भेजा है।

ब्लैकमेल कर रहा था सोनू जालान...

एंटी एक्सटॉर्शन सेल के मुताबिक, सोनू जालान ने कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बेटिंग के पैसे आईपीएल में लगाए थे और मुनाफा भी कमाया था। साथ ही कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को ब्लैकमेल कर रहा था कि अगर सोनू जालान को पैसे नही मिले, तो सोशल मीडिया पर उन बॉलीवुड सेलिब्रिटी के नामों को स्टिंग किए गए वीडियोज के साथ एक्सपोज कर देगा।
ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल के मुताबिक, अभिनेता अरबाज खान ने सोनू जालान के जरिए कुछ समय पहले बेटिंग की थी और करोड़ों रुपए हार गए थे। बुकी सोनू जालान इन पैसों की वसूली के लिए लगातार अरबाज खान को ब्लैकमेल कर रहा था।

दाऊद का करीबी है सोनू जालान...

पुलिस के मुताबिक, 42 साल का सट्टेबाज सोनू जालान दाऊद इब्राहिम गैंग का बहुत करीबी है। वह पाकिस्तान और सउदी अरब में रहकर क्रिकेट में सट्टेबाजी करता है। पुलिस ने उसे कल्याण कोर्ट से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह इसी केस में एक आरोपी से मिलने आया था। सूत्रों के मुताबिक, डी कंपनी के लिए काम करने वाले सोनू मलाड में दो क्रिकेट मैच फिक्स किए थे।

इन देशों में फैला रखा है सिंडीकेट...

मामले की जांच टीम में शामिल पुलिस इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के मुताबिक, सट्टेबाजी रैकेट से सोनू जालान का सालाना टर्नओवर करीब 100 करोड़ है। जालान के नाम पर कई मामले दर्ज हैं। पाकिस्तान, अफगानिस्तान, सउदी अरब, दक्षिण अफ्री समेत कई देशों में उसका सिंडीकेट है. वहीं, भारत में अहमदाबाद, दिल्ली, जयपुर, कोलकाता, चंडीगढ़ में उसका गैंग एक्टिव है।

ये भी पढ़ें -
अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Arbaaz Khan to be quizzed in IPL betting case today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arbaaz khan, quizzed in ipl betting case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved