• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीडब्ल्यूडी घोटाला : केजरीवाल के रिश्तेदार को किया गिरफ्तार, एसीबी करेगी पूछताछ

anti corruption bureau arrested vinay bansal son of delhi cm arvind kejriwals brother in law - India News in Hindi

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को एक बड़ा झटका लगा। दिल्ली के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने पीडब्ल्यूडी स्कैम में केजरीवाल के साढू के बेटे विनय बंसल को गिरफ्तार किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एसीबी ने यह गिरफ्तारी गुरुवार सुबह की।

दरअसल, एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) ने पिछले साल जून माह में लोक निर्माण विभाग (बीडब्ल्यूडी) में घोटाले को लेकर तीन एफआईआर दर्ज की थी। इनमें से एक एफआईआर में केजरीवाल के साढू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन्स का भी नाम है।

केजरीवाल के साढू सुरेंद्र बंसल पर पीडब्ल्यूडी में फर्जीवाड़े के आरोप लगे थे, लेकिन बीते साल ही उनकी मौत हो गई थी। उल्लेखनीय है कि इस कथित घोटाले में आरोप है कि केजरीवाल के साढू की कंपनी ने सडक़ और सीवर के ठेकों में अनियमितताएं की। कंपनी ने फर्जी बिल लगाकर सरकार को 10 करोड़ का चूना लगाया।

इस सिलसिले में 24 मई को एसीबी ने 10 करोड़ रुपए के पीडब्ल्यूडी घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढू सुरेंद्र कुमार बंसल के निवास पर छापा मारा था। एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि यह छापेमारी बंसल के निवास व एजेंसी की जांच के दायरे में आए प्रमोटरों के दो अन्य कार्यालयों पर की गई। छापेमारी के दौरान जांचकर्ताओं ने कई दस्तावेज जब्त किए थे।

दिल्ली की अदालत को एसीबी ने भी उस वक्त बताया था कि उसने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा अन्य के खिलाफ कथित पीडब्ल्यूडी घोटाला मामले में दर्ज शिकायत पर तीन एफआइआर दर्ज की हैं। इसके साथ ही अदालत ने एसीबी को शिकायकर्ता पर खतरे का नए सिरे से आकलन करने का निर्देश दिया था। एसीबी ने कोर्ट को बताया कि उसने इस मामले में तीन प्राथमिकी दर्ज करते हुए कई ठिकानों पर छापेमारी करते हुए कई दस्तावेजों को जब्त किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-anti corruption bureau arrested vinay bansal son of delhi cm arvind kejriwals brother in law
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anti corruption bureau, arrested, vinay bansal son, delhi cm arvind kejriwals, brother in law, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved