• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यमुना में फिर बढ़ा अमोनिया का स्तर, दिल्ली में जलापूर्ति प्रभावित होगी

Ammonia levels in Yamuna rise again, to hit water supply in Delhi - India News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने शनिवार को कहा कि यमुना में अमोनिया की मात्रा बढ़ने से रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी। यमुना में अमोनिया के स्तर में वृद्धि ने तीन मुख्य जल उपचार संयंत्रों - वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला में जल उत्पादन को काफी हद तक प्रभावित किया है।

डीजेबी ने एक बयान में कहा, रविवार सुबह और शाम को राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी। अमोनिया प्रदूषण में वृद्धि और यमुना नदी में काफी मात्रा में पनपे शैवाल ने संकट पैदा कर दिया है।

सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल और आसपास के क्षेत्रों, कमला नगर, शक्ति नगर और एनडीएमसी क्षेत्रों में पानी की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

अन्य क्षेत्रों में पुराना और नया राजिंदर नगर, पटेल नगर (पूर्व और पश्चिम), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी और आसपास के क्षेत्र, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी और आसपास के इलाके, छावनी इलाकों के हिस्से और दक्षिणी दिल्ली में पानी की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ammonia levels in Yamuna rise again, to hit water supply in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ammonia levels in yamuna rise again, water supply, delhi, ammonia, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved