• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब दुश्मन को घर में घुसकर मार सकता है भारत : अमित शाह

Amit Shah said, India can now kill the enemy by entering the house - India News in Hindi

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस सहित प्रो एक्टिव सुरक्षा रणनीति अपनाई है और अब दुनिया जान गई है कि अमेरिका और इजराइल की तरह ही भारत भी अपने सैनिकों की शहादत का बदला लेने के लिए दुश्मन के घर में घुसकर एयर व सर्जिकल स्ट्राइक करने में पूरी तरह से सक्षम है। गृह मंत्री ने कोलकाता के उत्तर-पूर्व में राजारहाट स्थित एनएसजी (राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड) के 29वें विशेष समग्र समूह परिसर के उद्घाटन के अवसर पर यह बात कही।

उन्होंने कहा, "सुरक्षा की बात करें तो अब भारत को पूरी दुनिया में सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है। दुनिया को पता चल चुका है कि भारत के पास इतनी क्षमता है कि वह अपने जवानों के खून का बदला दुश्मन के घर में घुसकर ले सकता है।"

शाह ने कहा, "सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से पहले अमेरिका और इजरायल को ही ऐसा देश समझा जाता था, जो अपने सैनिकों की मौत का बदला दुश्मन के घर में घुसकर लेने में सक्षम थे। सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के बाद अब महान भारत ऐसा करने वाला तीसरा देश बन गया है।"

गौरतलब है कि अपने जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए वर्ष 2016 में भारत ने नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। जबकि वर्ष 2019 में भारत ने पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत स्थित बालाकोट शहर में एयर स्ट्राइक की थी।

--IANS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amit Shah said, India can now kill the enemy by entering the house
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bengal, west bengal, kolkata, union home minister amit shah, narendra modi government, zero tolerance against terrorism, pro-active security strategy, air and surgical strikes, national security guard, 29th special composite group complex inaugurated, us and israel, national news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved