• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

BJP अध्यक्ष अमित शाह और रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

Amit Shah, Ravi Shankar Prasad resign as members of Rajya Sabha - India News in Hindi

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद गुरुवार 30 मई को पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह होगा। पीएम मोदी के साथ नई सरकार भी शपथ ग्रहण करने वाली है। इससे पहले बीजपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

गौरतलब हो कि लोकसभा चुनाव में दोनों नेताओं ने जीत दर्ज की है। बिहार की पटना साहिब सीट से रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा को हराया है। वहीं पहली बार लोकसभा पहुंचे अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से भारी जीत दर्ज की है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद गुरुवार शाम सात बजे राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री और उनकी कैबिनेट के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह को शानदार बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसमें 6000 से अधिक लोगों के शामिल होने का अनुमान लगाया गया है। वहीं द्रविड़ मुन्नेत्र कडग़म (डीएमके) नेता कनिमोझी ने भी राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि कनिमोझी को लोकसभा में डीएमके का उपनेता भी बनाया गया।

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कैबिनेट के गठन पर बातचीत की संभावना जताई जा रही है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक वरिष्ठ पार्टी नेता राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, सुरेश प्रभु, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, मेनका गांधी और जेपी नड्डा को फिर से कैबिनेट में रखा जा सकता है। जबकि कई नए चेहरों को मोदी कैबिनेट में कनिष्ठ मंत्रियों के रूप में शामिल किया जा सकता हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amit Shah, Ravi Shankar Prasad resign as members of Rajya Sabha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amit shah, ravi shankar prasad, resign as members of rajya sabha, bjp, lok sabha election result, lok sabha election 2019, lok sabha poll result, general election 2019 result, lok sabha chunav 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved