• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमित शाह ने की पूर्व कप्तान कपिल देव से मुलाकात, कहा-राजनीति में आने का...

Amit Shah Meets Former Cricketer Kapil Dev family as part of BJPs 2019 outreach - India News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी समर्थन के लिए संपर्क अभियान के तहत आज पूर्व क्रिकेटर कपिल देव से मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्होंने कपिल देव से मोदी सरकार की उपलब्धियों को साझा किया। मुलाकात के बाद कपिल देव ने कहा कि अमित शाह से मुलाकात में सिर्फ मोदी सरकार के चार सालों पर चर्चा हुई है। मेरा राजनीति में आने का इरादा नहीं है। कपिल देव ने कहा है, अमित शाह अपनी सरकार की योजनाओं को बताने के लिए आए थे, न ही किसी तरीके के समर्थन की बात की है और न चुनाव लडऩे के बारे में कोई बात हुई है।

मैं फिलहाल राजनीति में नहीं आ रहा हूं। अमित शाह साल 1983 के क्रिकेट विश्व कप विजेता कप्तान के घर गए और सरकार की सफलताओं से उन्हें अवगत कराया। शाह ने पहले कहा था कि अभियान का मकसद लोगों को सरकार के विभिन्न कदमों से अवगत कराना है, जिनसे लोगों का जीवन स्तर ऊंचा हुआ है। क्योंकि गांवों में लोगों की समस्याओं को दूर करने और गरीबों का जीवन बेहतर करने के लिए काफी काम किया गया। अमित शाह ने कहा था कि पांचवें सालों में सरकार का लक्ष्य किसानों को उनके उत्पाद का डेढ़ गुना कीमत दिलाकर उनकी जिंदगी में बदलाव लाना है।

इसका लक्ष्य 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा के कवरेज में लाना है। दरअसल 26 मई को मोदी सरकार की चौथी वर्षगांठ के बाद बीजेपी ने ‘समर्थन के लिए संपर्क’ अभियान की शुरुआत की है और घोषणा की है कि चार हजार पदाधिकारी एक लाख लोगों से संपर्क करेंगे जो अपने क्षेत्र में लोकप्रिय हैं ताकि अपने कार्यकाल के दौरान कार्यों का प्रसार कर सकें। बीजेपी ने कहा था कि अमित शाह खुद ही 50 लोगों से मुलाकात करेंगे। इस कड़ी के तहत उन्होंने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग और सुभाष कश्यप से 29 मई को मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amit Shah Meets Former Cricketer Kapil Dev family as part of BJPs 2019 outreach
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amit shah, meets former cricketer kapil dev, part of bjps 2019 outreach, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved