• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अंबिका सोनी ने पंजाब के मुख्यमंत्री बनने से किया इनकार, पद के लिए एक सिख का सुझाव

Ambika Soni declines to become Punjab CM, suggests a Sikh for the post - India News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया है। उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्होंने इसके बजाय एक सिख को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने का सुझाव दिया है। इससे पहले शनिवार देर रात तक राहुल गांधी ने सोनी के साथ बैठक की थी। अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अंबिका को सीएम बनाने की चाहत रखने वाली कांग्रेस इनकार के बाद अब प्रताप सिंह बाजवा, सुखविंदर सिंह रंधावा और रवनीत सिंह बिट्टू समेत अन्य नामों पर विचार कर रही है. इससे पहले पार्टी ने सुनील जाखड़ को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया था, लेकिन अब पार्टी नेतृत्व उनके नाम विचार नहीं कर रही है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देर रात एक बैठक की जिसमें पार्टी नेता अंबिका सोनी, महासचिव संगठन के.सी. वेणुगोपाल मौजूद रहे। बैठक मध्यरात्रि के बाद समाप्त हुई।

सूत्रों ने कहा कि नए मुख्यमंत्री पर चर्चा हुई और अमरिंदर सिंह को शांत करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। चूंकि अंबिका सोनी पंजाब की रहने वाली हैं, इसलिए पार्टी नेतृत्व चाहता था कि चुनाव होने तक वह मुख्यमंत्री बने रहें।

सूत्रों ने कहा कि पार्टी आप का मुकाबला करने के लिए चुनाव से पहले एक गैर सिख चेहरा पेश करना चाहती है, जो राज्य में मजबूत हो रही है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि पार्टी एक सिख नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य कांग्रेस प्रमुख और चुनाव में एक गैर सिख सीएम उम्मीदवार के रूप में चाहती है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ambika Soni declines to become Punjab CM, suggests a Sikh for the post
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ambika soni declines to become punjab cm, suggests a sikh for the post, punjab cm, ambika soni, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved