• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मोदी से मिले अमरिंदर, किसानों के लिए मांगा विशेष पैकेज

नई दिल्ली। पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और पंजाब के किसानों का कर्ज माफ करने के लिए केंद्र सरकार से विशेष पैकेज की मांग की। अमरिंदर ने संसद भवन स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद अमरिंदर ने कहा कि यह एक शिष्टाचार बैठक थी और बैठक के दौरान किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर चर्चा हुई। अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार से आर्थिक मदद मांगी है, लेकिन उनकी राज्य सरकार राज्य के किसानों का कर्ज माफ करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में तय समयसीमा के तहत प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

पंजाब में किसानों द्वारा हाल में खुदकुशी किए जाने के कई मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए अमरिंदर ने कहा कि उन्होंने पंजाब के किसानों को कर्ज के भंवर से बाहर निकालने के लिए प्रधानमंत्री से विशेष पैकेज की घोषणा करने का अनुरोध किया है। अमरिंदर ने कहा, किसानों पर बढ़ता जा रहा कृषि कर्ज पंजाब में खेती को खत्म कर रहा है, जिससे न सिर्फ देश की खाद्यान्य सुरक्षा को खतरा होगा बल्कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे इस संवेदनशील राज्य की सामाजिक समरसता भी खतरे में है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amarinder meets Modi, special package for farmers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab chief minister, amarinder singh, prime minister, narendra modi, special package, central government, farmers of punjab, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar Punjab Facebook Page:

प्रमुख खबरे

स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved