• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विपक्ष की एकता पर बरसे PM MODI, विपक्ष के गठबंधन को बताया ‘दलदल’

All Profit To You For Sugarcane You Grow: PM Modi Tells Farmers In UP - India News in Hindi

शाहजहांपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाहजहांपुर में ‘किसान कल्याण रैली’ को संबोधित करते हुए विपक्ष पर करारा हमला किया। उन्होंने कहा कि उनके विरोध में कई दल साथ आ गए हैं और कई दलों के साथ आने की वजह से दल-दल जैसी स्थिति हो गई है। पीएम ने विपक्ष एकता पर चुटकी लेते हुए कहा कि जितना ‘दलदल’ होगा उतना कमल खिलेगा।

पीएम मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर किया हमला...

पीएम मोदी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कल लोकसभा में वो लगातार ये पूछते रहे कि इस अविश्वास का कारण क्या है और अब जब वो (राहुल गांधी) कारण नहीं बता पाए तो गले पड़ गए। उन्होंने आगे कहा कि कल देश की जनता ने देखा कि कुछ लोगों को प्रधानमंत्री की कुर्सी के अलावा कुछ नहीं दिखता है, उन्हें ना देश दिखता है ना देश का गरीब दिखता है।

राहुल गांधी के गले मिलने वाली बात पर किया हमला...
मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के गले मिलने वाली बात पर हमला बोलते हुए कहा कि लोकसभा में हम ये उनसे लगातार पूछते रहे कि इस अविश्वास का कारण क्या है, अब जब वो कारण नहीं बता पाए तो गले पड़ गए। मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया है। ये लोग सिर्फ घडिय़ाली आंसू बहाते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले कुछ गन्ना किसान उनसे मिलने दिल्ली आए थे और उन्होंने किसानों से कहा था कि जल्द ही गन्ना किसानों को एक खुशखबरी सुनने को मिलेगी और वही वादा निभाने वो शाहजहांपुर आए हैं।

गांधी परिवार पर भी निशाना साधा...

एक तरफ तो उन्होंने अपने काम की तारीफ करते हुए कहा कि संसद में अपना काम किया और लाल लालबत्ती छीन ली, वहीं दूसरी तरफ उन्होंने गांधी परिवार पर हमला करते हुए कहा कि परिवारवाद के खिलाफ खड़ा होना ही उनका ‘गुनाह’ है।

गन्ना किसानों पर रहा जोर...

रैली में पीएम का जोर गन्ना किसानों पर रहा और उन्हें ही संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘हमारा निरंतर प्रयास है कि गन्ना किसान की एक-एक पाई उस तक समय पर पहुंचे। पुरानी सरकारों ने दशकों से जो व्यवस्थाएं बना रखी थीं, जो गठजोड़ बना रखे थे, उनको तोड़ा जा रहा है। पहले की सरकारों ने जो हज़ारों करोड़ का बकाया छोड़ रखा था उसको निश्चित समय सीमा में निपटाया गया।’

पीएम ने कहा कि देश के हर किसान के पसीने का, मेहनत का सम्मान हो, यही केंद्र की सरकार, उत्तर प्रदेश की सरकार की प्राथमिकता है। यही कारण है कि देश के गन्ना किसान परिवारों के हित में हाल में अनेक फैसले लिए गए हैं। उन्होंने आगे जानकारी दी कि सरकार ने गन्ना की बिक्री का लाभकारी 275 रुपए क्विंटल कर दिया गया है, चीनी के उत्पादन में वृद्धि को देखते हुए ये मूल्य 10 फीसदी रिकवरी पर तय किया गया है।

पीएम ने ये भी कहा कि किसानों का पुराना बकाया लगातार कम हो रहा है। कछुए की चाल से काम करने पर किसानों के पैसे फंसे थे। पुरानी सराकरों ने किसानों का बहुत नुकसान किया है। पीएम ने बताया कि गन्ने से बना एथेनॉल पेट्रोल में मिक्स किया जाएगा। चीनी मिलों को नई मशीनों के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी। सरकार ने पांच करोड़ गन्ना किसानों के लिए ये फैसले लिए हैं। किसानों को मिलने वाली अतिरिक्त मदद पर उन्होंने कहा कि 5.5 रुपए प्रति क्विंटल की अतिरिक्त मदद किसानों के खाते में दी जाएगी। गन्ना मिलों में काम कर रहे कामगारों और उनके परिवार को ध्यान में रखते हुए सरकार ने कई निर्णय किए हैं। इन्हीं कदमों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने 20 लाख टन चीनी निर्यात की इजाजत दी। चीनी के लिए न्यूनतम मूल्य तय किया है। सरकार को गन्ना किसानों की चिंता है।

रैली में मौजूद थे सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ...

ये रैली शाहजहांपुर जिले के रौजा क्षेत्र के रेलवे मैदान पर हुआ। इस रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानथ भी मौजूद थे। केंद्र में मंत्री मेनका गांधी के अलावा सुरेश खन्ना सहित राज्य के कई बड़े नेता भी इस रैली में मौजूद थे।

किसानों को लुभाने पर मोदी का जोर...

बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने एक और बड़ा फैसला करते हुए गन्ना किसानों को तोहफा दिया है। केंद्र सरकार ने गन्ना किसानों के लिए खरीद मूल्य बीस रूपये प्रति क्विंटल बढ़ा दिया है। अब गन्ना किसानों का गन्ना कम से कम 275 रुपए प्रति क्विंटल पर खरीदा जाएगा जो पहले 225 रुपए था। आने वाले 2019 चुनाव के लिए मोदी सरकार का ये कदम उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को लुभाने के लिए बड़ा दांव साबित हो सकता है। अब चीनी मिलों को इसी कीमत पर किसानों से गन्ना खरीदना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All Profit To You For Sugarcane You Grow: PM Modi Tells Farmers In UP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, farmers railly, prime minister narendra modi, narendra modi, rahul gandhi, किसान कल्याण रैली, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved