• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हवाई यात्रा करने वालों पर पड़ेगा भार, सरकार ने सुरक्षा शुल्क बढ़ाया

Air travel set to get costlier after govt hikes aviation security fee - India News in Hindi

नई दिल्ली। जेट एयरवेज का परिचालन बंद होने के बाद से हवाई यात्रा पहले ही महंगी हो चुकी है, ऐसे में अब सरकार द्वारा सुरक्षा शुल्क बढ़ाए जाने से हवाई यात्रा करने वालों को 20-112 रुपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ेंगे। सरकार ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय विमान यात्रा के लिए यात्री सुरक्षा शुल्क (पीएसएफ) में वृद्धि कर दी है, जो एक जुलाई से लागू होगा।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आदेश के अनुसार, घरेलू हवाई यात्रा के लिए हर बार टिकट खरीदते समय यात्रियों को 150 रुपये चुकाने होंगे, जिसके लिए वे इस समय 130 रुपये चुकाते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय विमान यात्रा के लिए सुरक्षा शुल्क 3.25 डॉलर से बढ़ाकर 4.85 डॉलर कर दिया गया है। मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा, "विमान यात्रा सुरक्षा शुल्क की उपर्युक्त दरें एक जुलाई को रात 12 बजे के बाद से लागू होंगी। ये दरें अब तक लागू भारतीय रुपये में जारी टिकट के लिए 130 रुपये प्रति यात्री और विदेशी मुद्रा में जारी टिकट के लिए 3.25 डॉलर प्रति यात्री की जगह होंगी।" पीएसएफ में वृद्धि कई महीनों से लंबित थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Air travel set to get costlier after govt hikes aviation security fee
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: air travel, air ticket, govt hikes aviation security fee, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved