• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वंदे भारत मिशन : विशेष घरेलू उड़ानों का संचालन स्वदेश लौटे नागरिकों के लिए ही होगा

Air India to operate special domestic flights for only Vande Bharat evacuees - India News in Hindi

नई दिल्ली। एयर इंडिया केवल 'वंदे भारत मिशन' के तहत स्वदेश लौटे यात्रियों के लिए ही विशेष घरेलू उड़ानें संचालित करेगी। एयरलाइंस ने इस बात की जानकारी दी। एयरलाइंस के अनुसार, एयर इंडिया प्रत्यावर्तन मिशन के दूसरे चरण के दौरान इन विशेष उड़ानों को चलाएगी। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच एयरलाइन विदेशों में फंसे हजारों भारतीय नागरिकों को वापस लाने में जुटी हुई है।

हालांकि, बड़े अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर विदेशों से स्वदेश लौटे कई यात्रियों को अपने गृह राज्यों तक पहुंचने के लिए भी आगे परिवहन की आवश्यकता होगी। इसलिए एयरलाइन उन यात्रियों के लिए ये विशेष घरेलू उड़ानें संचालित करेगी। एयरलाइन बुधवार को 13 फ्लाइट्स के माध्यम से विदेश में फंसे कुल 2 हजार 669 यात्रियों को वापस भारत लेकर आई।

गौरतलब है कि भारत सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए प्रयासरत है और बड़े पैमाने पर 'वंदे भारत मिशन' के तहत राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया और उसकी सहायक एयर इंडिया एक्सप्रेस 7 मई से इस प्रकार की विशेष उड़ानों का संचालन कर रही है।

एयर इंडिया समूह कुल 64 उड़ानों का संचालन करेगा और मिशन के तहत 12 देशों में फंसे 14 हजार से अधिक भारतीयों की सुरक्षित घर वापसी होगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Air India to operate special domestic flights for only Vande Bharat evacuees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: air india, domestic flights, only vande bharat evacuees, vande bharat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved