• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अगस्ता मामला : क्रिश्चियन मिशेल के वकील को कांग्रेस पार्टी से निकाला

AgustaWestland case : Lawyer Of Christian Michel Meets Congress Leader At Congress Headquarter - India News in Hindi

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदा मामले में राजनीति घमासान शुरू हो गया है। आरोपी क्रिश्चियन मिशेल के वकील के तौर पर भारतीय युवा कांग्रेस के पदाधिकारी अलजो जोसेफ के पेश होने को लेकर हुए विवाद की वजह से संगठन ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

यूएई से प्रत्यर्पण के बाद भारत लाए गए मिशेल के वकील के तौर पर पेश हुए जोसेफ भारतीय युवा कांग्रेस के विधि विभाग के प्रभारी थे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव और युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरू ने कहा कि जोसेफ अपनी निजी हैसियत से वकील के तौर पर पेश हुए थे और उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त और निष्कासित किया जाता है। युवा कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, ‘वह संगठन में पदाधिकारी जरूर थे, लेकिन लंबे समय से सक्रिय नहीं थे।

उन्होंने मिशेल के वकील बनने के संदर्भ में संगठन के स्तर पर किसी से भी बातचीत नहीं की। वह संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं दे पाए, जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई।’ दरअसल, जोसेफ के मिशेल की पैरवी करने की बात सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर कांग्रेस की काफी आलोचना हो रही थी और बीजेपी के कई नेताओं ने भी कांग्रेस पर हमला बोला। मिशेल को इस मामले में संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके मंगलवार देर रात भारत लाया गया। बुधवार को
क्रिश्चियन मिशेल को कोर्ट में पेश किया गया जहां मिलेश को पांच दिन की सीबीआई रिमाट पर भेजा गया है।

गौरतलब है कि अगस्ता वेस्टलैंड को ठेका दिलाने और भारतीय अधिकारियों को गैरकानूनी कमीशन या रिश्वत का भुगतान करने के लिए बिचौलिए के तौर पर मिशेल के शामिल होने की बात 2012 में सामने आई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AgustaWestland case : Lawyer Of Christian Michel Meets Congress Leader At Congress Headquarter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: agustawestland case, lawyer of christian michel, congress leader, congress headquarter, aljo k joseph, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved