• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Thar Express : समझौता एक्सप्रेस के बाद पाकिस्तान ने थार एक्सप्रेस को भी बंद किया

After Samjhauta, Pakistan stops Jodhpur Karachi bound Thar Express services - India News in Hindi

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान ने
समझौता एक्सप्रेस के बाद थार एक्सप्रेस को भी बंद करने का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान के रेल मंत्री ने इस बात की जानकारी दी है। थार एक्सप्रेस जोधपुर से कराची के बीच चलती है।

इससे पहले पाकिस्तान ने शुक्रवार को खोखरापार मुनाबाव रेल सर्विस को सस्पेंड कर दिया है। गुरुवार को पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया था, जिसके बाद भारत को अपना इंजन-क्रू को उस पार भेजना पड़ा।

वहीं पाकिस्तान द्वारा समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस बंद किए जाने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, पाकिस्तान द्वारा एकतरफा कार्रवाई की गई। यह हमसे सलाह के बिना किया गया है। हमने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है। हमारा मानना है कि पाकिस्तान द्वारा जो कुछ भी किया जा रहा है, वह एक खतरनाक तस्वीर पेश करना है।

बता दें, गुरुवार को पाकिस्तानी रेल मंत्री पराशिद अहमद खान ने ट्वीट कर कहा था कि समझौता एक्‍सप्रेस को हमेशा के लिए बंद किया जाता है। गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से समझौता एक्सप्रेस रद्द कर दिया गया था और ट्रेन को अटारी रेलवे स्टेशन पर छोड़कर पाकिस्तानी ड्राइवर और गाइड पाकिस्तान वापस लौट गए थे।

पकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि जिन्‍होंने इसके लिए पहले से टिकट खरीद लिए हैं, बिना कोई चार्ज काटे रिफंड लौटा दिया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को पाकिस्तान ने वाघा सीमा पर समझौता एक्सप्रेस को सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए रोक दिया था, जिसके बाद एक भारतीय चालक दल और गार्ड ने भारत की ओर ट्रेन को अटारी से बढ़ा दिया। पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के साथ राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड करने के फैसले की घोषणा की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After Samjhauta, Pakistan stops Jodhpur Karachi bound Thar Express services
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: samjhauta express, pakistan stops jodhpur karachi bound thar express services, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved