• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PMO ने नियम बताया-राजनाथ,जेटली, ईरानी, प्रसाद को बदलने पड रहे PS

नई दिल्ली। मंत्रालयों में कार्यसुधार के तहत प्रधानमंत्री कार्यालय-पीएमओ ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के नियम के अनुसार साफ कह दिया है कि कोई भी नौकरशाह अपने पूरे करियर में पांच साल से अधिक समय तक निजी सचिव के तौर पर तैनात नहीं रह सकता। इसी क्रम में रेडिफ डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों के निजी सचिवों के सेवा विस्तार का अनुरोध ठुकरा दिया है।

मोदी मंत्रिमंडल के जिन मंत्रियों के निजी सचिवों का पांच साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है उनमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली, टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी, आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद भी शामिल हैं। ज्यादातर मंत्रियों के निजी सचिव (पीए और पीएस) आम तौर पर आईएएस, आईपीएस, आईआरएस अधिकारी होते हैं। पीएम मोदी के इस फैसले के बाद मंत्रियों के पांच साल पूरे कर चुके नौकरशाहों का दूसरे विभागों में ट्रांसफर किया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार वित्त मंत्री अरूण जेटली के निजी सचिव रहे सीमांचल दास आईआरएस हैं। वह पांच साल से अधिक समय तक वित्त मंत्री के निजी सचिव रहे। प्रधानमंत्री कार्यालय के सख्त एतराज के बाद इसी हफ्ते जेटली को सौरव शुक्ला के रूप में नया निजी सचिव मिला। सौरव शुक्ला इंडियन ऑडिट एंड अकाउंट सर्विस के अधिकारी हैं। सीमांचल दास को सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (सीबीडीटी) में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूडी (ओएसडी) के तौर पर भेजा गया है। इसी तरह राजनाथ सिंह के निजी सचिव का भी पांच साल पूरा हो चुका है। रिपोर्ट के अनुसार टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी को भी इस महीने के अंत तक नया निजी सचिव मिल सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-after PMO directive senior ministers of modi cabinet has to change their PS,PAs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pmo, directive, senior ministers, modi, cabinet, ps, pas, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved