• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नौसेना को मजबूत, विश्वसनीय बनाएंगे : नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर

Admiral Karambir Singh assumes charge as the new Navy Chief - India News in Hindi

नई दिल्ली। नौसेना के नए प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने शुक्रवार को पदभार संभाल लिया। सिंह के लिए बल का आधुनिकीकरण व उच्च परिचालन गति को बनाए रखना दो प्रमुख चुनौतियां होंगी। करमबीर सिंह ने एडमिरल सुनील लांबा से कार्यभार संभाला। सिंह ने 'पूर्ववर्तियों के रास्ते पर कार्य करने का संकल्प' लिया।

नए नौसेना प्रमुख ने पदभार ग्रहण करने के बाद कहा, "यह मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने पूर्ववर्तियों के प्रयासों को जारी रखूं और राष्ट्र को ऐसी नौसेना प्रदान करूं जो मजबूत, विश्वसनीय और समुद्री क्षेत्र में किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हो।"

'ग्रे ईगल' (सबसे वरिष्ठ नौसैनिक वायुयान चालक) करमबीर सिंह एक हेलिकॉप्टर पायलट रहे हैं और कई महत्वपूर्ण कमानों पर अधिकार रखते हैं, जिनमें महत्वपूर्ण पूर्वी बेड़े भी शामिल हैं जो परमाणु पनडुब्बियों का संचालन करता है।

अपने शुरुआती दिनों में चेतक, कामोव-25 और कामोव-28 हेलीकॉप्टर उड़ाए जाने के बाद, करमबीर सिंह 39 साल का अनुभव रखते हैं। करमबीर सिंह नवंबर 2021 तक नौसेना प्रमुख रहेंगे।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Admiral Karambir Singh assumes charge as the new Navy Chief
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: admiral karambir singh, new navy chief, india news, india news in hindi, narendra modi, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved