• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मुंबई के आरे कॉलोनी में पेड़ काटने के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, 29 लोग गिरफ्तार, धारा 144 लागू

मुंबई। मुंबई के आरे कॉलोनी में पेड़ काटने का मामला धीरे-धीरे गरमाता जा रहा है। बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा आरे कॉलोनी को जंगल घोषित करने की सभी याचिकाओं को खारिज करने के बाद से ही यहां पेड़ काटने का सिलसिला शुरू हो गया। हालांकि, कुछ देर में ही प्रदर्शनकारी भी वहां पहुंच गए और मेट्रो रेल साइट पर जमकर नारेबाजी की।

आरे कॉलोनी की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर पुलिस ने बैरिकेड लगा दी है। हालत यह है कि कई किलोमीटर पहले ही लोगों के अंदर घुसने पर रोक लगा दी गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं पुलिस से प्रदर्शनकारियों की झड़प के बाद कई लोग हिरासत में लिए गए हैं। इस बवाल के बीच 29 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। प्रियंका ने ट्वीट कर आरे जाने की बात कही थी।


पेड़ों की कटाई को रोकने के लिए तत्काल सुनवाई से बॉम्बे हाई कोर्ट ने किया इनकार
बॉम्बे हाई कोर्ट ने आरे ऐक्टिविस्टों द्वारा पेड़ों की कटाई को रोकने के लिए दायर याचिका की तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया। जस्टिस एससी धर्माधिकार ने तत्काल सुनवाई की याचिका को खारिज करते हुए याचिकाकर्ताओं को बॉम्बे हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को अप्रोच करने को कहा।

कॉलोनी के तीन किलोमीटर तक के इलाके में किसी को पुलिस आने की इजाजत नहीं दे रही है। बताया जा रहा है कि 100 से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मीडिया को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। अब इसको लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गहरी नाराजगी जताई है।

उद्धव ठाकरे बोले-सरकार बनी तो आरे में पेड़ों का खून करने वालों को सबक सिखाएंगे

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aarey protest Updates : 29 protesters sent to judicial custody by Borivali Court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aarey protest updates, 29 protesters sent to judicial custody, borivali court, bombay high court, justice sc dharmadhikar, shiv sena chief, uddhav thackeray, aarey forest case, aarey forest, aarey forest region, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved