• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आप ने पंजाब में जीत हासिल की, यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सत्ता बरकरार रखेगी भाजपा

AAP sweeps Punjab, BJP to retain power in UP, Uttarakhand, Goa and Manipur - India News in Hindi

नई दिल्ली। मतगणना के ताजा रुझानों से पता चला है कि आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनावों में शानदार जीत की ओर बढ़ रही है, जबकि भाजपा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में एक सहज अंतर के साथ सत्ता बरकरार रखती हुई नजर आ रही है। शाम 5 बजे तक के चुनाव आयोग के ताजा अपडेट से यह जानकारी मिली है।

आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में 73 सीटें जीती हैं और 42 फीसदी वोट शेयर के साथ 19 अन्य सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस ने 13 सीटों पर जीत हासिल की है और 22.92 फीसदी वोटों के साथ पांच अन्य सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी ने 6.6 के वोट प्रतिशत के साथ दो सीटें जीती हैं।

इसके अलावा राज्य में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने दो सीटों पर जीत हासिल की है और 18.4 फीसदी वोटों के साथ वह एक सीट पर आगे चल रही है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 1.78 प्रतिशत के साथ एक सीट जीती है, जबकि एक निर्दलीय उम्मीदवार ने भी पंजाब में चुनाव जीता है।

उत्तर प्रदेश में, सत्तारूढ़ भाजपा ने 25 सीटें जीती हैं और पार्टी 41.8 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 277 अन्य सीटों परआगे चल रही है, जबकि समाजवादी पार्टी ने अब तक कोई सीट नहीं जीती है, लेकिन 31.8 प्रतिशत वोट शेयर के साथ वह 115 सीटों पर आगे चल रही है।

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) सिर्फ सात सीटों पर 3.14 फीसदी वोटों के साथ आगे चल रही है, जबकि बसपा ने एक सीट जीती है और पांच अन्य पर 12.9 फीसदी वोट के साथ आगे चल रही है।

शाम 5 बजे तक उत्तराखंड में, भाजपा ने 15 सीटें जीतीं और 32 अन्य में 44.3 प्रतिशत वोट शेयर के साथ आगे चल रही है, जबकि प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने चार सीटें जीती हैं और 37.97 प्रतिशत वोट शेयर के साथ केवल 15 अन्य पर आगे चल रही है। बसपा दो सीटों पर 4.86 फीसदी वोट शेयर के साथ आगे चल रही है जबकि दो निर्दलीय भी 3.51 फीसदी वोट शेयर के साथ आगे चल रहे हैं।

गोवा में, भाजपा ने 33.3 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 20 सीटें जीती हैं, कांग्रेस ने नौ सीटें जीती हैं और 23.49 प्रतिशत वोट शेयर के साथ दो अन्य सीटों पर आगे चल रही है, गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने 1.84 प्रतिशत वोटों के साथ एक सीट जीती है, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ) ने 7.60 प्रतिशत वोट शेयर के साथ दो सीटें जीती हैं और निर्दलीय ने तीन सीटें जीती हैं।

इसी तरह मणिपुर में, भाजपा ने 15 सीटें जीती हैं और 14 अन्य पर आगे चल रही है और राज्य में पार्टी की ओर से सत्ता बरकरार रखने की संभावना है, जबकि कांग्रेस ने तीन सीटें जीती हैं और एक पर आगे चल रही है। इसके अलावा यहां जनता दल (यू) ने पांच सीटें जीती हैं और दो अन्य सीटों पर 10.85 फीसदी वोटों से आगे चल रही है, कुकी पीपुल्स एलायंस ने एक सीट जीती है और एक सीट पर आगे चल रही है, नागा पीपुल्स फ्रंट ने तीन सीटों पर जीत हासिल की है और अब वह दो सीटों पर आगे चल रही है।

वहीं नेशनल पीपुल्स पार्टी ने दो सीटों पर जीत हासिल की है और पांच अन्य सीटों पर आगे चल रही है जबकि निर्दलीय ने दो सीटों पर जीत हासिल की है और वह एक सीट पर आगे चल रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AAP sweeps Punjab, BJP to retain power in UP, Uttarakhand, Goa and Manipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aap sweeps punjab, bjp to retain power in up, uttarakhand, goa and manipur, aap, bjp, punjab election 2022, up election 2022, uttarakhand election 2022, goa election 2022, manipur election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved