• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Income Tex Raid : तमिलनाडु में आयकर विभाग की कार्रवाई, 700 करोड़ की टैक्स चोरी का पता लगाया

700 Crores Undisclosed Income Found In Raids On Tamil Nadu Distilleries - India News in Hindi

चेन्नई। आयकर विभाग (Income Tax Department) ने तमिलनाडु में 62 जगह छापेमारी कर के 700 करोड़ की टैक्स चोरी का पता लगाया। आयकर विभाग को पिछले काफी समय से इस बात की जानकारी मिल रही थी कि तमिलनाडु का एक ग्रुप जो शराब के व्यवसाय में है वो माल को सस्ते दामों पर खरीदता है लेकिन शराब बनाने में आने वाले खर्चों को ज्यादा दिखाता था और साथ ही कच्चा माल बिल पर ज्यादा कीमत दिखाता था।

व्यापारी माल स्पलायर को पैसे चेक से या आरटीजीएस के जरिए देता और वापिस कैश ले लिया करता था। तमिलनाडु के एसएनजे ग्रुप ने पिछले 6 सालों में 400 करोड़ की टैक्स चोरी की। इन्कम टैक्स ने एसएनजे ग्रुप पर 55 जगह छापेमारी की जिसमें चेन्नई, कोयम्बटूर, तजांवूर, केरला, आंध्रा प्रदेश और गोवा है। छापेमारी में इनकम टैक्स ने कार से 4.5 करोड़ रुपए कैश भी बरामद किए।

इसी छापेमारी के दौरान विभाग को जानकारी मिली की तमिलनाडु में दूसरा शराब का ग्रुप भी इसी तरह टैक्स की चोरी कर रहा है। इस जानकारी के बाद विभाग ने चेन्नई और कराईकल समेत 7 जगहों पर छापेमारी की, इस छापेमारी में 300 करोड़ की टैक्स की चोरी का पता चला। छापेमारी अभी भी चल रही है।

इससे पहले इन्कम टैक्स ने मेघालय में भी बेनामी पेट्रोल पंप चलाने वाले लोगों को भी पकड़ा था। ये व्यापारी मेघालय के रहने वाले लोगों को बहला फुसला कर उनके नाम पर पेट्रोल पंप चला रहे थे, क्योंकि मेघालय के लोगों और आदिवासियों को इन्कम टैक्स से छूट मिली हुई है। इसी का फायदा उठा कर ये व्यापारी राज्य सरकार और इन्कम टैक्स विभाग को करोडों का चूना लगा रहे थे। इन्कम टैक्स ने इनके पास से 2 करोड़ रुपए भी बरामद किए जोकि पानी की टंकी में छिपा कर रखे गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-700 Crores Undisclosed Income Found In Raids On Tamil Nadu Distilleries
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: income tex raids on tamil nadu distilleries, आयकर विभाग, income tax department, तमिलनाडु में 700 करोड़ की टैक्स चोरी, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved