• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गणतंत्र दिवस से पहले रेलवे ट्रैक से 6 हुक बोल्ट गायब, जांच के आदेश

6 hook bolts missing from railway track before republic day, inquiry ordered - India News in Hindi

नई दिल्ली । गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के इतंजाम के बीच और उत्तरप्रदेश चुनाव से ठीक पहले एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया है। रेलवे के अनुसार अयोध्या के एक पुल के ट्रैक से 6 हुक बोल्ट निकाल लिए गए थे, जिसकी वजह से बड़ा हादसा हो सकता था। दरअसल, अयोध्या के पास रानोपाली और बड़ी बुआ क्रॉसिंग के बीच रेलवे पुल के 6 हुक बोल्ट निकाल लिए गए थे। रविवार को जब रेलवे कर्मचारी ने देखा, तो इसकी सूचना तुरंत आरपीएफ को दी गई।

इस मसले पर उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक, आशुतोष गंगल ने सोमवार को कहा, यूपी में अयोध्या और आचार्य नरेंद्रदेव नगर के बीच एक रेलवे पुल में रविवार सुबह एक रेल कर्मचारी द्वारा गश्त के दौरान 6 बोल्ट गायब पाए गए। हमें संदेह है कि शनिवार रात बोल्ट हटा दिए गए थे। विस्तृत जांच की जा रही है।

पटरी से नट बोल्ट निकाले जाने की इस घटना से रेलवे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। रेलवे के मुताबिक रेल पुल पर लगे बोल्ट को कोई आसानी से नहीं खोल सकता है। इन्हें रिंच और दूसरे उपकरणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद खोला जा सकता है। ऐसे में इस घटना को सामान्य चोरी नहीं माना जा सकता है।

आरपीएफ ने भी बोल्ट चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की संयुक्त जांच आरपीएफ और पुलिस कर रही है। रेलवे अधिकारियों ने घटनास्थल पर जाकर जांच की है। उनके मुताबिक, आशंका है कि शरारती तत्वों या किसी बड़े आतंकी षड्यंत्र के तहत नट बोल्ट खोले गए हैं। गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे इस मामले को बेहद संवेदनशीलता से ले रहा है। इस घटना के सामने आने के बाद तत्काल ट्रैक की मरम्मत कराई गई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-6 hook bolts missing from railway track before republic day, inquiry ordered
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 6 hook bolts missing from railway track before republic day, inquiry ordered, railway track, republic day, assembly election 2022, up assembly election, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved