• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बसंतपुर गांव में 4 माह की बच्ची की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

4-month-old girl dies in Basantpur village negligence blame on doctor - Mandi News in Hindi

मंडी। सरकाघाट के बसंतपुर गांव निवासी अनिल कुमार तथा अंजना की चार महीने की बेटी श्रद्धा की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर और कर्मचारी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि टीकाकरण के बाद बच्ची की तबीयत बिगड़ने से मौत हुई है।

उसके पिता अनिल का कहना है कि 22 मार्च को पत्नी अंजना बेटी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टिहरा में टीकाकरण के लिए ले गई थी, जहां उसे इंजेक्शन लगाया गया तथा कुछ बूंदे दवाई की पिलाई। उसके बाद बच्ची की तबीयत बिगड़ने लगी। अगले दिन बच्ची को जोनल अस्पताल हमीरपुर ले गए जहां डॉक्टरों ने दो इंजेक्शन लगाए। इससे बच्ची की सांस फूलने लगी। इस दौरान बच्ची का ईसीजी भी करवाया।

परिजनों के मुताबिक डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची के हार्ट में छेद हो सकता है जिसका इलाज करवाने चंडीगढ़ जाना पड़ेगा। इस दौरान कभी बताया गया कि बच्ची का खून जम गया है। इस बीच 23 मार्च को ही बच्ची की मौत हो गई।

परिजनों ने कहा कि उनकी बच्ची डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से हमेशा के लिए चली गई। उन्होंने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और विभागीय अधिकारियों को शिकायत भेज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

इस संबंध में बीएमओ डॉ. रमेश डोगरा ने बताया कि उनके पास अभी तक बच्ची की मौत का कोई मामला नहीं आया है। उन्होंने कहा कि टिहरा पीएचसी में बच्चों को टीके लगाए थे, लेकिन टीके लगाने के बाद बच्चे स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि बच्ची की मौत पर परिजनों की ओर से शिकायत मिलने पर उसकी जांच की जाएगी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-4-month-old girl dies in Basantpur village negligence blame on doctor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 4-month, girl dies, basantpur village, negligence, blame, doctor , mandi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mandi news in hindi, real time mandi city news, real time news, mandi news khas khabar, mandi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved