• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्रिटेन से हैदराबाद आने वाले 358 यात्रियों की पहचान हुई

358 travellers from UK to Hyderabad identified - India News in Hindi

हैदराबाद। पिछले 24 घंटों के दौरान ब्रिटेन से हैदराबाद पहुंचे सात यात्री कोविड-19 नेगेटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ब्रिटेन से यहां पहुंचने पर यात्रियों का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया, मगर वह कोरोनावायरस संक्रमित नहीं पाए गए। हालांकि, इन सभी को एकांतवास (क्वारंटीन) में रखा गया है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 15 दिसंबर से अभी तक ब्रिटेन से हैदराबाद पहुंचे 358 यात्रियों की पहचान की है। अधिकारियों का कहना है कि उन तक पहुंचने के लिए अब कदम उठाए जा रहे हैं।

इन लोगों के आरटी-पीसीआर परीक्षण किए जाएंगे। जो लोग पॉजिटिव निकलेंगे, उन्हें स्वास्थ्य देखभाल सुविधा में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जबकि नेगेटिव परीक्षण करने वाले यात्रियों को एक सप्ताह के लिए संस्थागत क्वांरटीन किया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने हैदराबाद हवाईअड्डे पर ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण करने की व्यवस्था की है।

ब्रिटेन में पाए गए कोविड-19 के नए स्वरूप को लेकर विभाग पहले ही हाई अलर्ट पर है।

हालांकि भारत ने पहले ही ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों को 31 दिसंबर तक निलंबित कर दिया है, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए कदम उठाए हैं, जो पहले से ही ब्रिटेन से देश के लिए निकल चुके थे।

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव ने कहा कि निगरानी को और मजबूत किया गया है। उन्होंने कहा कि निगरानी उपाय मार्च-अप्रैल में किए गए उपायों की तरह सख्त होंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने पहले ही वायरस के नए स्वरूप को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-358 travellers from UK to Hyderabad identified
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 358 travellers from uk to hyderabad identified, travellers, uk, hyderabad, identified, covid-19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved