• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जम्मू-कश्मीर : रामबन में सेना का ऑपरेशन खत्म, मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

3 terrorists killed by forces in Jammu and Kashmirs Ramban, hostage BJP worker rescued - India News in Hindi

रामबन। जम्मू-कश्मीर के रामबन के बटोत इलाके में बंधक बनाए गए एक नागरिक को सुरक्षबलों ने सुरक्षित निकाल लिया है। इस ऑपरेशन में सेना के एक जवान की जान चली गई है और दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। ऑपरेशन अब खत्म हो गया है।

कश्मीर के मध्य स्थित गांदरबल जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर इलाके की घेराबंदी की। आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हुई। सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया। इस दौरान सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि कई गई है।

सीआरपीएफ के जवानों पर हमला...

श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में शनिवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया। इस हमले में ग्रेनेड का प्रयोग किया गया है। आतंकियों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब जवान गश्त के लिए इलाके में निकले थे। हमले के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

रामबन में सेना और जवानों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी घिरे...
इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के रामबन में बटोट-डोडा रोड इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर इलाके की घेराबंदी की। आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हुई। दोनों ओर से फायरिंग हुई। इस दौरान तीन आतंकी छिपे हुए थे, जिन्हें सुरक्षाबलों ने मार गिराया।

भारतीय सेना के प्रवक्ता ने दी जानकारी...

मामले की जानकारी देते हुए भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि आज यानी कि शनिवार सुबह करीब 7:30 बजे दो व्यक्तियों ने बटोट-डोडा रोड पर एक नागरिक के वाहन को रोकने की कोशिश की। वाहन चालक को दोनों के हाव-भाव और हुलिये पर संदेह हुआ। उसने इस मामले की जानकारी पास के ही सेना पोस्ट को दी। भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत दोनों संदिग्ध आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। तेज बारिश के चलते ऑपरेशन रोका गया। तीनों आतंकी नाले में छिपे हुए थे। सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया। बारिश थमते ही सेना ने फिर से ऑपरेशन शुरू कर दिया और तीन आतंकियों को मार गिराया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3 terrorists killed by forces in Jammu and Kashmirs Ramban, hostage BJP worker rescued
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: terrorists killed, forces in jammu and kashmirs, ramban, bjp worker rescued, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved