• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

घुसपैठ के प्रयास के दौरान मारे गए 3 पाक आतंकवादी

3 Pak militants killed during infiltration bid - India News in Hindi

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को नियंत्रण रेखा के पार भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश के दौरान पाकिस्तान के तीन आतंकवादी मारे गए। रक्षा सूत्रों ने कहा, "28 मई 2020 से चल रहे एक जवाबी घुसपैठ अभियान में, भारतीय सेना के सतर्क सैनिकों ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ करने की कोशिशों को समाप्त कर दिया।"

आतंकवादी भारी हथियारों से लैस थे और पाकिस्तान में प्रशिक्षित हुए थे। सुरक्षा बल, इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए भारत में घुसने की कोशिश करने वाले आतंकवादियों के बारे में खुफिया एजेंसियों द्वारा सचेत किए जाने के बाद से ही काउंटर घुसपैठ शुरू हो गई।

एजेंसियों ने कहा, पाकिस्तान एलओसी के पार आतंकियों को भेजने की कोशिश कर रहा है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, गुरेज सेक्टर के सामने स्थित पाकिस्तान पोस्ट और सरदारी पर केंद्रित अज्ञात आतंकवादियों के दो समूह घुसपैठ की योजना बना रहे थे।

एजेंसियों ने यह भी बताया कि एक अन्य सेट जैश-ए-मोहम्मद के नेतृत्व वाले अज्ञात आतंकवादी हैं जो माछिल सेक्टर के विपरीत ओर केल और तेजियन में केंद्रित हैं और घुसपैठ की योजना बना रहे थे।

भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा के करीब 15 लॉन्च पैड आतंकवादियों से भरे हुए हैं।

अधिकारी ने कहा कि उन्हें आशंका है कि इस गर्मी में सीमा पार से घुसपैठ के प्रयासों में वृद्धि हो सकती है, ताकि वे घाटी में घटते आतंकवादी कैडरों की भरपाई कर सकें। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3 Pak militants killed during infiltration bid
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 3 pak militants killed during infiltration bid, line of control, jammu and kashmir, militants, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news

Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved