• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नोटबंदी के बाद हवाई अड्डों पर 87 करोड रुपए और 2600 किलो सोना-चांदी जब्त

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी हाल ही में एक साल पूरा हुआ है। नरेंद्र मोदी सरकार इस मौके पर देशभर में एंटी ब्लैक मनी डे के रूप में मनाया। नोटबंदी से जुडी एक नई खबर सामने आई है। नोटंबदी के बाद एक साल में देश के हवाई अड्डों पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानि सीआईएसएफ ने 87 करोड़ रुपये की संदिग्ध नकदी, 2,600 किलोग्राम सोना और चांदी पकड़ी है। ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।

सीआईएसएफ देश के 59 नागरिक हवाई अड्डों की सुरक्षा में तैनात है। आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में 500 और 1,000 के नोटों को बंद करने के बाद वित्त मंत्रालय ने सीआईएसएफ से नकदी और अन्य ऊंचे मूल्य के सामान की संदिग्ध आवाजाही पर निगाह रखने को कहा था।

सीआईएसएफ के आंकड़ों के अनुसार 8 नवंबर, 2016 से 7 नवंबर, 2017 तक बल ने 87.17 करोड़ रुपये की संदिग्ध नकदी का पता लगाया। इसके अलावा 1,491.5 किलोग्राम सोना और 572.63 किलोग्राम संदिग्ध चांदी का भी पता चला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-2600 kg gold-silver, Rs 87 crore in cash seized at airports since note ban
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 2600 kg gold-silver, rs 87 crore, seized at airports since note ban, note ban, demonetisation, delhis indira gandhi international airport, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved