• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

Flood : बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, लोगों के पास खाने के लिए कुछ नहीं

नई दिल्ली। बिहार (Bihar) और असम (Assam) में बाढ़ का कहर (Floods Continued To Wreak) जारी है। दोनों राज्यों में बाढ़ (Assam And Bihar Floods) की चपेट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 166 हो गई है। वहीं करीब 1.11 करोड़ लोग प्रभावित हैं। असम में मरने वालों का आंकड़ा 64 पहुंच गया जबकि बिहार में यह आंकड़ा 102 रहा। बाढ़ में फंसे ज्यादातर लोगों के पास खाने तक के लिए कुछ नहीं है। जुगाड़ के सहारे किसी तरह जिंदगी कट रही है। बाढ़ में बेघर हो चुके लोगों को सिर्फ मदद की आस है।

बिहार में बाढ़ से 12 जिलों के 72.78 लाख लोग प्रभावित हैं जबकि असम के 33 जिलों में से 18 में रहने वाले 38.37 लाख लोग प्रभावित हैं। उधर, यूपी में लगातार हो रही भारी बारिश और नेपाल की ओर से आ रहे बहाव के चलते नदियां उफान पर हैं। कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं।

दरभंगा समेत बिहार के 12 जिलों के सैकड़ों गांवों की हालत बद से बदतर है। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार मधुबनी और सीतामढ़ी में हालात ज्यादा खराब हैं। आपदा प्रबंधन विभाग ने एक रिपोर्ट में कहा कि सीतामढ़ी में 27 लोगों के मरने की सूचना है और यह बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित जिला है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-166 Dead In Assam, Bihar Floods, Around 1.11 Crore Affected
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: assam and bihar floods, floods continued to wreak havoc in bihar and assam, floods of two eastern states, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved