• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सूरत: तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, हादसे में 17 छात्रों की मौत

15 Students Die After Jumping Off Building To Escape Fire in Surat - India News in Hindi

सूरत। गुजरात के सूरत से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, जहां पर एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है। सूरत की एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई, जान बचाने के लिए लोग उस इमारत से कूद गए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 17 छात्रों की मौत हो गई है जबकि 50 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। इस बिल्डिंग में करीब 40 बच्चों के फंसे होने की खबर सामने आ रही है।

आग इतनी भीषण है कि इससे अपनी जान बचाने के लिए बच्चे बिल्डिंग से छलांग लगा रहे हैं। जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त बिल्डिंग में कोचिंग क्लास चल रही थी। फिलहाल आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है।

वहीं इस भीषण हादसे के बाद गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर ट्वीट कर कहा कि सूरत में आग की त्रासदी से बहुत पीड़ा हुई। मेरे सहानभूति इस हादसे में प्रभावित हुए लोगों के परिवारों के साथ हैं। प्रधानमंत्री ने घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए भी कहा है।

जान बचाने को बिल्डिंग से कूदे बच्चे...

इस हादसे का जो वीडियो सामने आया है वो बहुत ही दर्दनाक और दिल दहला देने वाला है। वीडियो में देखा जा सकता है कि आग लगने के बाद बाद हालात ऐसे बन गए की लोगों को चार मंजिला इमारत से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी। आग लगने के बाद बिल्डिंग में अफरा तफरी फ़ैल गई। जिसके बाद कोचिंग क्लासेज में पढाई के लिए पहुंचे बच्चों ने अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदने लगे। आग को बूझाने के लिए दमकल की 10-12 गांडिया और दम्कल विभाग के 50 लोग आग काबू पाने के लिए मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें -
अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-15 Students Die After Jumping Off Building To Escape Fire in Surat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: students die, students jumping off building, fire in surat building, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved