• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तर भारत में तेज आंधी-तूफान से 15 मरे, उत्तराखंड में बादल फटा

15 Dead in Lightning Strikes in North india, Dust Storm Hits Delhi NCR - India News in Hindi

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कल फिर आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। शुक्रवार की रात को चली बेहद तेज हवाओं और अंधड़ ने तकरीबन 15 लोगों की जान ले ली है जबकि इसके चलते कई लोग घायल भी हुए हैं, तेज बारिश से फसलों को भी नुकसान पहुंचा है वहीं तमाम पेड़ और होर्डिंग्स धराशाई हो गए।बताया जा रहा है कि मेरठ में जगह-जगह बिजली के खंभे गिर गए और पेड़ टूट गए। शामली में भी भारी बारिश हुई। मुरादाबाद में सात, संभल में तीन और मेरठ और मुजफ्फरनगर में दो-दो और अमरोहा में एक की मौत हुई है।

दिल्ली में धूल भरी आंधी...

आंधी तूफान और बारिश से यूपी के मुरादाबाद जिले में तीन लोगों की मौत हुई है। संभल में एक अमरोहा में एक और रामपुर में भी एक की मौत हुई है। दिल्ली के बुराड़ी नरेला, रोहिणी में तेज धूल भरी आंधी आई। कई पेड़ टूट कर सडक़ों पर गिर गए और बिजली के तार भी टूट गए। लोगों के घरों की छतों पर रखा सामान आंधी में उड़ गया।

बादल फटने के बाद उत्तराखंड में तेज बारिश...
वहीं उत्तराखंड में एक बार फिर प्रकृति ने अपना विकराल रूप दिखाया है। शुक्रवार शाम उत्तराखंड में उत्तरकाशी, टिहरी समेत चार जगह बादल फटने की खबर मिली। जिसके बाद मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। बादल फटने के बाद उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में तेज बारिश हुई। शाम से ही आसपास के इलाके में तेज हवाएं चली।

उत्तरकाशी, टिहरी के अलावा पौड़ी और बालाकोट भी बादल फटा है। इन इलाकों में एसडीआरएएफ की टीम को रवाना कर दिया गया। आपको बता दें कि उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से बद्रीनाथ मार्ग को रोक दिया गया था, जिसे 8 घंटे बाद खोला गया। अब बद्रीनाथ और गोबिंदघाट की गाडियों को ऋषिकेश की तरफ भेजा जा रहा है। इसके अलावा बद्रीनाथ और हेमकुण्ड जाने वाले श्रद्धालुओं को जोशीमठ में ही रोका गया।

दिल्ली में पारा 42 डिग्री पर पहुंचा...

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पारा 42 डिग्री पर पहुंच गया, जो इस सीजन के औसत अधिकतम तापमान से एक डिग्री अधिक है और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस सीजन के औसत न्यूनतम तापमान से तीन डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आद्र्रता का स्तर 39 प्रतिशत और 72 प्रतिशत के बीच रहा। पंजाब और हरियाणा में भी काफी तेज गर्मी पड़ रही है। नारनौल का तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 46.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-15 Dead in Lightning Strikes in North india, Dust Storm Hits Delhi NCR
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lightning strikes in north india, dust storm, delhi ncr, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved