• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत-चीन कोर कमांडर स्तर की 14वें दौर की हुई बैठक

14th round of India-China Corps Commander Level Meeting held - India News in Hindi

नई दिल्ली। भारत-चीन कोर कमांडर स्तर की 14वें दौर की बैठक चीनी पक्ष की तरफ चुशुल-मोल्दो सीमा बैठक स्थल पर आयोजित की गई। बैठक में दोनों देशों के रक्षा और विदेशी मामलों के संस्थानों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

रक्षा मंत्रालय के एक बयान में बताया गया है कि पश्चिमी हिस्से में एलएसी के साथ संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए दोनों पक्षों के बीच स्पष्टता से और गहराई से विचारों का आदान-प्रदान हुआ।

बयान के अनुसार, दोनों ही पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि दोनों पक्षों को देश के नेताओं के मार्गदर्शन में निदेशरें का पालन करना चाहिए तथा शेष मुद्दों के समाधान के लिए जल्द से जल्द कार्य करना चाहिए। यह महसूस किया गया कि इससे पश्चिमी क्षेत्र में एलएसी के साथ अमन और शांति बहाल करने में मदद मिलेगी तथा द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति को सक्षम बनाया जा सकेगा।

दोनों पक्षों ने वार्ता के पिछले परिणामों को समेकित करने और सर्दियों के समय सहित पश्चिमी इलाके में सुरक्षा एवं स्थिरता बनाए रखने के लिए प्रभावी प्रयास करने पर भी सहमति व्यक्त की। दोनों पक्ष निकट संपर्क में रहने और सैन्य व राजनयिक चैनलों के माध्यम से संवाद बनाए रखने तथा जल्द से जल्द शेष मुद्दों के पारस्परिक रूप से स्वीकार्य समाधान पर कार्य करने पर सहमत हुए। इस संदर्भ में यह भी सहमति बनी कि कमांडरों की वार्ता का अगला दौर जल्द से जल्द आयोजित किया जाए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-14th round of India-China Corps Commander Level Meeting held
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 14th round of india-china corps commander level meeting held, india-china corps commander level meeting, india, china, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved