• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिक्षा बोर्ड की 10वीं की रद्द परीक्षाएं 30 मार्च को

10th cancellation examinations of Education Board on March 30 in  Haryana - Bhiwani News in Hindi

भिवानी। एक महीने पहले शुरू हुई शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं शुक्रवार को खत्म हो गई हैं। इन परीक्षाओं में प्रदेश भर में अनियमित्ताओं के चलते बोर्ड ने 12 केंद्रों पर विभिन्न विषयों की परीक्षाएं रद्द की थीं।

बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर सिंह व सचिव अनिल नागर ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर बताया कि रद्द हुई परीक्षाएं एक साथ संबंधित जिला मुख्यालयों पर 30 मार्च को आयोजित करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि बोर्ड का लक्ष्य अच्छे परीणाम से ज्यादा नकल रहित परीक्षा कराना है।

बता दें कि इस बार बोर्ड ने 10वीं व 12वीं की रेगुलर के साथ ऑॅपन परीक्षाएं भी एक साथ करवाई गई हैं। बात करें 10वीं की परीक्षाओं की तो ये 7 मार्च से शुरु हुई थी और 24 मार्च को खत्म हो गई। प्रदेश भर में आयोजित 10वीं की इन परीक्षाओं में 12 केंद्रों पर विभिन्न विषयों की अलग-अलग दिन आयोजित परीक्षाएं बाहरी हस्तक्षेप या नकल होने के चलते रद्द की गई हैं। बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर सिंह ने बताया कि ये परीक्षाएं एक साथ 30 मार्च को संबंधित जिला मुख्यालयों पर स्थापित केंद्रों पर आयोजित करवाई जाएगी।

उन्हाेंने बताया कि अभी तक आयोजित 10वीं व 12वीं की रेगुलर व ऑॅपन परीक्षाओं में कुल 3522 नकल के केस दर्ज किए गए हैं। परीक्षाओं में अनियमितता बरतने पर प्रदेश भर में 93 सुपरवाईजर्स को रिलीव किया गया है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-10th cancellation examinations of Education Board on March 30 in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 10th board, cancellation examinations, education board, march 30, haryana education board, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bhiwani news, bhiwani news in hindi, real time bhiwani city news, real time news, bhiwani news khas khabar, bhiwani news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved