• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फूड पॉइजनिंग के शिकार 10 जवान घटना के 5 दिन बाद भी अस्पताल में भर्ती

10 poisoned victims Prey of food poisoning admitted in hospital - Barmer News in Hindi

बाड़मेर। फूड पॉइजनिंग के शिकार सीमा सुरक्षा बल के करीब 32 जवानों में से 10 जवान घटना के 5 दिन बाद भी अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल प्रशासन द्वारा भेजे गए इनके फूड सैंपल की जांच रिपोर्ट का प्रशासन को अभी भी इंतजार है।

बाड़मेर की भारत-पाक सरहद पर गढऱा रोड और पड़रिया सीमा चौकी पर सरहद की हिफाजत में तैनात 32 सीमा सुरक्षा बल के जवानों के लिए 9 मार्च को उनका खाना ही उनके लिए आफत बन गया था। सरहद से शहर के राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाए जाने के बाद अब तक 22 जवान स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इनमें 7 जवानों को मंगलवार को ही छुट्टी मिली है।

बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में अभी भी 10 जवानों का इलाज चल रहा है। राजकीय अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी देवेंद्र भाटिया ने बताया कि सीमावर्ती इलाके में तैनात 32 जवान उल्टी और पेटदर्द की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती करवाए गए थे। इनका ब्लड सैंपल जोधपुर भेजा गया है। अभी उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। हालांकि अभी तक 32 में से 22 जवानों को छुट्टी दे दी गई है, बाकि जवानों को भी जल्दी छुट्टी दे दी जाएगी।

शुभ संकेत नहीं

एक साथ 32 जवानों का एक ही पोस्ट पर फूड पॉइजनिंग का शिकार होना सीमा सुरक्षा बल के लिए शुभ संकेत नहीं है। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए बल को भोजन के मानकों में बदलाव करना होगा, क्योंकि मामला उन जवानों से जुड़ा है जो 24 घंटे मां भारती की सरहद की हिफाजत में तैनात हैं।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-10 poisoned victims Prey of food poisoning admitted in hospital
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: poisoned, victims, prey, food poisoning, hospital, border security force, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, barmer news, barmer news in hindi, real time barmer city news, real time news, barmer news khas khabar, barmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved