• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दो बार एवरेस्ट पर चढ़ चुका है ये शख्स, तीसरी बार एवरेस्ट पर फहराएंगे केकेआर का फ्लैग

IPL 2018: The fan who wants to put Kolkata Knight Riders on top of Mount Everest - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। आईपीएल-11 में कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। टीम के फैंस भी अपनी टीम की जीत को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। क्रिकेट के बंगाली प्रशंसकों का कहना है कि इस बार टीम फाइनल में जरूर पहुंचेगी। वहीं इस टीम का एक प्रशंसक ऐसा भी जो टीम के झंडे को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर फहराना चाहता है।


जी हां, हम बात कर रहे हैं केकेआर के प्रशंसक और दो बार माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के रहने वाले वांगडी गयाल्टो भूटिया की, जो तीसरी बार एवरेस्ट पर चढ़ाई करने वाले हैं। उनका कहना है कि केकेआर टीम आईपीएल-11 में टॉप पर रहेगी और इस दौरान मैं टीम का फ्लैग माउंट एवरेस्ट पर फहराना चाहता हूं।


माउंट मनासलु पर की चढ़ाई
भूटिया ने वर्ष 2014 में उत्तर की तरफ से जबकि 2017 में दक्षिण की ओर से माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई की थी। इसके अतिरिक्त वे दुनिया की आठवीं सबसे ऊंची चोटी माउंट मनासलु पर भी चढ़ चुके हैं। 34 वर्षीय भूटिया प्रोफेशनल पर्वतारोही हैं।


भूटिया कहते हैं इस बार एवरेस्ट पर उनके साथ कोई लगेज नहीं होगा बस केकेआर टीम का झंडा जरूर लेकर जाएंगे। भूटिया 22 या 23 मई को एवरेस्ट के सबसे ऊंचे पॉइंट पर पहुंचेंगे। आईपीएल-11 का पहला पहला क्वालिफायर 22 मई को मुंबई में जबकि 23 मई को कोलकाता में एलीमिनेटर मैच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2018: The fan who wants to put Kolkata Knight Riders on top of Mount Everest
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl11, kolkata knight riders, mount everest, kolkata fans, cricket fans, ipl news in hindi, ipl hindi samachar, आईपीएल-11, कोलकाता नाइट राइडर्स, प्लेऑफ, टीम, फैंस, जीत, उत्साहित, क्रिकेट, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved