• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

आईपीएल-11 : फाइनल खेलने के लिए कोलकाता को बनाने होंगे 175 रन

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को राशिद खान ने अंत में 10 गेंदों में तेजी से नाबाद 34 रन बटोर कर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 174 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की स्पिन तिगड़ी पीयूष चावला, कुलदीप यादव और सुनील नरेन ने रनों पर अंकुश लगाया था और मिलकर चार विकेट लेते हुए एक समय में हैदराबाद के 150 रनों तक पहुंचने को मुश्किल कर दिया था, लेकिन अंत में राशिद ने चार छक्के और दो चौकों की मदद से अपनी टीम को मजबूत स्कोर प्रदान किया।

राशिद ने 10वां ओवर लेकर आए एक विकेट लेने वाले शिवम मावी पर दो छक्कों की मदद से 12 रन लिए और फिर आखिरी ओवर में युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा पर दो छक्के और एक चौके मारकर कुल 24 रन बटोरे। भुवनेश्वर ने भी इस आखिरी ओवर की पहली गेंद पर एक चौका मारा।

शिखर धवन (34) और रिद्धिमान साहा (35) की जोड़ी ने कोलकाता के अच्छी शुरुआत के सपने को पूरा नहीं होने दिया और दोनों स्कोर बोर्ड चलाते रहे। हालांकि यह दोनों थोड़ी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन स्कोरबोर्ड को चालू रखने में कामयाब रहे। दोनों ने मिलकर सात ओवरों में 56 रन जोड़े। यहां से स्पिन तिगड़ी ने अपना कमाल दिखाया। अगले ओवर की पहली गेंद पर धवन, कुलदीप (चार ओवर, 29 रन, दो विकेट) की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। पूरे सीजन में हैदराबाद के लिए रन बनाने वाले कप्तान केन विलियमसन इस मैच में सिर्फ तीन रन ही बना पाए और 60 के कुल स्कोर पर कुलदीप की गुगली उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के दस्तानों में पहुंच गई।

साहा दूसरे छोर से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन चावला (तीन ओवर 22 रन, एक विकेट) की गेंद पर वो बीट हुए और कार्तिक ने उन्हें स्टम्प कर दिया। वह 84 के कुल स्कोर पर आउट हुए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-11: Kolkata to set 175 runs to play final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 11, kolkata, play final, dinesh karthik, piyush chawla, vinay kumar, shikhar dhawan, mumbai indians, kuldeep yadav, sunil narine, sachin baby, ricky bhui, manish pandey, kane williamson, yusuf pathan, shakib al hasan, carlos brathwaite, rashid khan, rinku singh, andre russell, robin uthappa, ipl 2018, kolkata kinght riders vs sunrisers hyderabad, kkr vs srh, सनराइजर्स हैदराबाद, दिनेश कार्तिक, केन विलियमसन, क्वॉलिफायर 2, कोलकाता नाइट राइडर्स, केकेआर बनाम एसआरएच, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved