• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

PM नरेन्द्र मोदी ने CAA को लेकर साधा निशाना, कुछ युवाओं में फैलाया जा रहा है भ्रम

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि CAA को लेकर देश भर में भर्म फैलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कानून को लेकर कुछ युवा भ्रम के शिकार हैं। पश्चिम बंगाल की धरती से एक बार फिर से वे लोगों को आश्वस्त करना चाहेंगे कि ये कानून नागरिकता देने के लिए बना है, छीनने के लिए नहीं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये कानून रातों-रात नहीं बना है, बल्कि इस कानून में संसद के जरिए मात्र एक संशोधन किया गया है। इस कानून में नागरिकता लेने के लिए सहूलियत बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में धर्म के आधार पर प्रताड़ित लोगों को भारत की नागरिकता मिले ऐसा महात्मा गांधी भी चाहते थे। उन्होंने कहा कि CAA पर गलतफहमियों को दूर किया जाना चाहिए। राजनीतिक दल इसको लेकर भ्रम फैला रहे हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेलूर मठ में मौजूद लोगों से पूछा कि क्या भारत आए शरणार्थियों को मरने के लिए छोड़ देना चाहिए, क्या उन्हें लेकर हमारी जिम्मेदारी नहीं है। मोदी ने कहा कि इतनी स्पष्टता के बावजूद, कुछ लोग सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्ट को लेकर भ्रम फैला रहे हैं। मुझे खुशी है कि आज का युवा ही ऐसे लोगों का भ्रम भी दूर कर रहा है। उन्होंने कहा कि आप जैसे युवा CAA की जिस बात को समझ गए हैं, राजनीति का खेल खेलने वाले इसे नहीं समझना चाहते हैं।



युवा होने का मतलब है, समस्या से टकराना: मोदी

प्रधानमंंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी की वो बात हमें हमेशा याद रखनी होगी जब वो कहते थे कि 'अगर मुझे सौ ऊर्जावान युवा मिल जाएं, तो मैं भारत को बदल दूंगा।' यानी परिवर्तन के लिए हमारी ऊर्जा, कुछ करने का जोश ही आवश्यक है। अगर आप युवा हैं तो आप कभी समस्या से भागेंगे नहीं। युवा होने का मतलब है, समस्या से टकराना, चुनौती को चुनौती देना। जब लगता था कि व्यवस्था को बदलना को मुश्किल है तब युवाओं ने इसे बदल दिया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-West Bengal: Prime Minister Narendra Modi at Belur Mathin Howrah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: west bengal, prime minister narendra modi, narendra modi, belur mathin howrah, ramakrishna mission in kolkata, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved