• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में फिर भडक़ी हिंसा, पुलिस लाठीचार्ज में कई जख्मी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में गुरुवार को एक बार फिर हिंसा भडक़ उठी। पुलिस और स्थानीय लोगों में जमकर झड़प हुई। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले भी छोडऩे पड़े। पुलिस कार्रवाई में कई लोगों के घायल होने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए है। पश्चिम बंगाल के 24-परगना जिले के बशीरहाट इलाके में गुरुवार (6 जुलाई) को एक बार फिर हिंसा भडक़ गई। दूसरी तरफ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक टीम बनाई है जो हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करेगी। इस टीम में ओम माथुर, मीनाक्षी लेखी, सत्यपाल सिंह, कैलाश विजयवर्गीय जैसे बड़े नाम हैं। बादुडिय़ा में फिलहाल स्थिति सामान्य है, हालांकि इंटरनेट सेवाओं पर रोक जारी है।

हालात पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने बशीरहाट, बादुडिय़ा, स्वरूपनगर और देगंगा थाना क्षेत्र में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया ताकि सोशल नेटवर्किंसाइटों के जरिए अफवाहों को फैलने से रोका जा सके। गौरतलब है कि फेसबुक पर एक अपमानजनक पोस्ट के बाद दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। मंगलवार को इस हिंसा ने भयावह रूप ले लिया। हिंसक भीड़ ने पुलिस की गाडिय़ों में आग लगा दी। जिसके बाद तनाव और बढ़ गया। सडक़ें जाम कर दी गई। इलाकों में कल से पेरामिलिट्री फोर्स तैनात है।

वहीं, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष को उस वक्त विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा जब वे गुरुवार को एक सरकारी अस्पताल में उस व्यक्ति के परिजन से मुलाकात करने गए थे जिसके बादुडिय़ा में हुई सांप्रदायिक हिंसा में मारे जाने का दावा किया गया है। विजयवर्गीय और घोष अलग-अलग वाहनों में पहुंचे थे लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उनको आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल में जाने से रोक दिया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-West Bengal communal violence Tension in Basirhat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: west bengal, violence, tension, basirhat, police, control mobile, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved