• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ममता ने कैबिनेट सहयोगियों से कहा-हस्ताक्षर करने से पहले फाइलों का ध्यानपूर्वक अध्ययन करें

Study files carefully before signing, Mamata tells Cabinet colleagues - Kolkata News in Hindi

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक कैबिनेट बैठक के दौरान सभी मंत्रियों को निर्देश दिया कि वे हस्ताक्षर करने से पहले सभी फाइलों का ध्यानपूर्वक अध्ययन करें।

बैठक में, उन्होंने सभी मंत्रियों को स्पष्ट निर्देश भी जारी किया कि कोई भी लाल बत्ती वाले वाहनों या पायलट-कारों का उपयोग तब भी नहीं कर सकता है, जब वे आधिकारिक ड्यूटी पर हों, चाहे वह राज्य की राजधानी में हो या अन्य जिलों में।

नाम न छापने की शर्त पर कैबिनेट के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा, "उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई मंत्री लाल बत्ती या पायलट कारों के इस्तेमाल के बारे में उनके निर्देश का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं तो वह इस मामले को हल्के में नहीं लेंगी।"

कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सभी मंत्री अपने-अपने पदों को गंभीरता से लें।

मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया, "मंत्रियों को अपनी जिम्मेदारियों के दायरे को समझना चाहिए और अपने काम को गंभीरता से लेना चाहिए।"

उन्होंने कैबिनेट मंत्रियों को अपने-अपने विभाग में राज्य के मंत्रियों को उनके कार्यों के बारे में अपडेट करने का भी निर्देश दिया।

जानकारी के मुताबिक, बैठक में मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से इस बात पर जोर दिया कि सभी कैबिनेट मंत्रियों और राज्यों के मंत्रियों को साफ-सुथरी छवि बनाए रखने में सावधानी बरतनी चाहिए।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि पार्थ चटर्जी से संबंधित हालिया घटनाक्रम के मद्देनजर मुख्यमंत्री की ओर से चेतावनी दी गई है, जिससे आम तौर पर पार्टी को काफी शमिर्ंदगी उठानी पड़ी है और इसलिए मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट सहयोगियों को पहले ही आगाह कर दिया।

सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को हुई कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री ने अपने एक वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगी को अपने खिलाफ लगातार मनमानी की शिकायतों को लेकर आगाह भी किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Study files carefully before signing, Mamata tells Cabinet colleagues
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mamata banerjee, study files carefully before signing, mamata tells cabinet colleagues, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved