• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हिंदू पाकिस्तान वाले बयान पर फंसे शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा नोटिस

Shashi Tharoor summoned by Kolkata Court over his Hindu-Pakistan remark - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। हिंदू पाकिस्तान शब्द का इस्तेमाल कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। राजनीतिक आलोचना के बाद अब कोलकाता की अदालत ने उनके खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर को 14 अगस्त को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है। थरूर के खिलाफ यह नोटिस स्थानिय वकील सुमीत चौधरी की याचिका पर जारी किया गया है। चौधरी ने आरोप लगाया था कि थरूर के इस बयान से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और संविधान का अपमान किया गया है।

आपको बता दें, तिरूवनंतपुर में बुधवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा था कि अगर 2019 का चुनाव बीजेपी जीतती है तो देश हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा। साथ ही थरूर ने कहा था कि अगर बीजेपी जीतती हो तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा। जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाता है।

बयान पर मचे सियासी बावल और बीजेपी के हमले के बाद के बाद कांग्रेस ने अपना रूख साफ किया था। कांग्रेस ने शशि थरूर के इस बयान से खुद को किनारा कर लिया है। जबकि, दूसरी तरफ, थरूर ने साफ कर दिया है अब भी वे अपने बयान पर कायम हैं। वहीं, थरूर के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने थरूर के बयान पर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shashi Tharoor summoned by Kolkata Court over his Hindu-Pakistan remark
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shashi tharoor, kolkata court, hindu-pakistan remark, bjp, congress, शशि थरूर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved