• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कोलकाता हवाईअड्डे पर 80000 डॉलर जब्त, 3 गिरफ्तार

कोलकाता। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने देश से बाहर विदेशी मुद्रा की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और शहर के हवाईअड्डे से 80,000 डॉलर जब्त किए हैं। एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि डीआरआई अधिकारियों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (एनएससीबीआई) पर एक तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वे सभी देश से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे।
एजेंसी के अनुसार, भारत से विदेशी मुद्रा की तस्करी में इस साल से तेजी दर्ज की जा रही है। डीआरआई के अधिकारी ने कहा कि अपराधी गिरोह देश में सोने और नशीले पदार्थों को तस्करी कर लाते हैं और इसके बदले वे विदेशी मुद्रा को अवैध रूप से नकदी में भेजते हैं। गिरोह का काम करने का एक अलग तरीका था। अपने जूते में विदेशी मुद्रा नोटों के छिपे बंडलों के साथ समूह के दो सदस्यों -शेख मसीरुद्दीन और मो. अख्तर मोइनी- ने सुरक्षा जांच करवाई और वे घरेलू प्रस्थान सुरक्षा क्षेत्र में उड़ान का इंतजार करने लगे। लगभग उसी समय, गिरोह का तीसरा सदस्य, जियाउल मुस्तफा, बैंकॉक जाने के लिए हवाईअड्डे पर पहुंचा।

मुस्तफा ने बोडिर्ंग पास मिलने के बाद, आप्रवासन और सीमा शुल्क की मंजूरी प्राप्त की और अपनी उड़ान पर चढ़ने से पहले अंतर्राष्ट्रीय प्रस्थान सुरक्षा क्षेत्र में प्रवेश किया। एक शीशे का दरवाजा घरेलू प्रस्थान सुरक्षा क्षेत्र को अंतर्राष्ट्रीय प्रस्थान क्षेत्र से अलग करता है। एजेंसी के मुताबिक, तीनों आरोपी उसी जगह पर एक साथ मिले, जहां दो घरेलू यात्रियों ने अपने शीशे के दरवाजे के नीचे के गैप के जरिए अंतर्राष्ट्रीय प्रस्थान जोन में अपने सहयोगी को विदेशी मुद्रा का बंडल थमा दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Seized 800,000 dollars at Kolkata airport, 3 arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: seized 800, 000 dollars, kolkata airport, 3 arrested, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved