• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजभवन-सरकार की खींचतान में बंगाल के दो नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ पर 'ग्रहण'

Oath taking ceremony of two newly elected MLAs of Bengal stagnated due to Raj Bhavan-government tussle - Kolkata News in Hindi

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के दो नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह पर संशय बरकरार है। इस बीच, विधानसभा के सचिव ने राजभवन को नये सिरे से पत्र लिखकर समारोह की जल्द मंजूरी का आग्रह किया है।


विधानसभा सचिव ने राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस के कार्यालय को दूसरी बार इस तरह का पत्र भेजा है। पहला पत्र 15 जून को भेजा गया था।

तृणमूल कांग्रेस के रैयत हुसैन सरकार भगवान गोला विधानसभा सीट से और सयंतिका बनर्जी बारानगर सीट से उपचुनावों में विजयी हुई थीं।

सूत्रों ने बताया कि उनके निर्वाचन को 18 दिन बीत गये हैं, लेकिन उनका शपथ ग्रहण नबन्ना स्थित राज्य सचिवालय और राजभवन के बीच 'तकनीकी गड़बड़ियों' में अटक गया है।

राजभवन के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल कार्यालय को प्राप्त दोनों पत्रों में प्रक्रियागत खामियां हैं। नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण के लिए राज्य के संसदीय कार्य विभाग से राजभवन में राज्यपाल कार्यालय को संदेश भेजा जाना है, न कि विधानसभा सचिव की तरफ से।

उन्होंने बताया कि पहले पत्र के बाद राज्यपाल कार्यालय ने विधानसभा को एक पत्र भेजकर सदन में वरिष्ठतम सदस्यों की संख्या, अनुसूचित जाति या जनजाति के विधायकों की संख्या आदि के बारे में जानकारी मांगी थी।

लेकिन इनका जवाब देने की बजाय विधानसभा सचिव ने पत्र भेजकर शपथ ग्रहण समारोह जल्द आयोजित करने का अनुरोध किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Oath taking ceremony of two newly elected MLAs of Bengal stagnated due to Raj Bhavan-government tussle
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: raj bhavan-government, bengal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved