• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

असम NRC : ममता का बीजेपी पर हमला, बंगाली लोगों को भगा रही है सरकार

NRC DRAFT ASSAM :People being made refugees in their own country says Mamata Banerjee - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। असम में रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) का दूसरा और आखिरी ड्राफ्ट जारी करने के बाद राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। टीएमसी ने जहां असम में एनआरसी ड्राफ्ट के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया। वहीं टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि एनआरसी के नाम पर बंगाली लोगों को टारगेट किया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने असम एनआरसी को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। ममता ने कहा है कि कई लोगों के पास आसार कार्ड और पासपोर्ट होने के बावजूद उनका नाम ड्राफ्ट में नही है। सभी दस्तावेजों के बावजूद लोगों को ड्राफ्ट में शामिल नहीं किया गया है। उन्हें सरनेम की कारण इस सूची से बाहर रखा गया है। क्या बीजेपी सरकार जबरदस्ती लोगों को बाहर निकालना चाहती है।

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार बंगाली लोगों को निशाना बना रही है और वोट बैंक की राजनीति कर रही है। ममता ने चिंता जताते हुए कहा कि 40 लाख लोग जिन्हें ड्राफ्ट से बाहर किया गया है, वो कहां जाएंगे। अगर बांग्लादेश भी उन्हें वापस नहीं लेता तो उनका क्या होगा।

ममता ने गृहमंत्री से अपील करते हुए कहा, ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर सरकार को राजनीति से बाज आना चाहिए। केंद्र सरकार की नीति है कि फूट डालो और राज करो। उनकी राजनीति ही लिंचिंग की, लोगों को बांटने की है। मैं गृहमंत्री से कहना चाहूंगी कि निष्पक्षता के अपने दावे पर कायम रहें और 40 लाख लोगों के भविष्य के बारे में सोचें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NRC DRAFT ASSAM :People being made refugees in their own country says Mamata Banerjee
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nrc draft assam, people, mamata banerjee, nrc assam, ममता बनर्जी, assam nrc final draft released, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved