• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोनिया, केजरीवाल और पवार से ममता बनर्जी आज करेंगी मुलाकात

Mamta Banerjee to meet Sonia, Kejriwal and Pawar today - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो राष्ट्रीय राजधानी के चार दिवसीय दौरे पर हैं, बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार सहित कई नेताओं से मुलाकात करेंगी। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक के बाद यह स्पष्ट करते हुए कि वह भाजपा के खिलाफ एक राजनीतिक मोर्चा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी, बनर्जी ने कहा, विपक्षी एकता अपने आप आकार ले लेगी।

मीडिया से बात करते हुए, यह पूछे जाने पर कि क्या वह विपक्षी दलों के ऐसे यूनियन का नेतृत्व करेंगी, बनर्जी ने कहा, भारत नेतृत्व करेगा और हम उसका अनुसरण करेंगे।

मुख्यमंत्री, जो आशान्वित हैं कि क्षेत्रीय दल भाजपा के खिलाफ राजनीतिक मोर्चा विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, ने कहा, लोकसभा चुनावों में तीन साल से भी कम समय है और हमें समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। हमें हाथ मिलाना चाहिए और भाजपा से मिलकर लड़ने के लिए तैयारी अभी से शुरू होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने बताया कि बनर्जी शाम साढ़े चार बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके निवास पर मुलाकात करेंगी।

सूत्रों ने कहा, वह बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राकांपा नेता शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी।

मुख्यमंत्री, हालांकि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ अपनी बैठक के बारे में निश्चित नहीं हैं।

उन्होंने कहा, राष्ट्रपति कोविंद ने मुझे समय दिया है, लेकिन कुछ नियम हैं। मुझे टीके की दो खुराक और एक आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट की आवश्यकता है। मैंने टीकाकरण की दो खुराक पूरी कर ली हैं, लेकिन मैं अपना परीक्षण कहां से करवाऊं? मैं दिल्ली में एक बाहरी व्यक्ति हूं। इसलिए अगर मैं इस बार उनसे नहीं मिल पाई तो अगली बार कोशिश करूंगी।

बुधवार को सोनिया गांधी से मिलने से पहले, बंगाल के सीएम ने मंगलवार को कमलनाथ, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की, जो कांग्रेस के शीर्ष बॉस से मिलने के लिए मैदान तैयार करने के एक स्पष्ट प्रयास में थे।

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, अगर विपक्षी एकता को वास्तविकता बनाना है, तो कांग्रेस एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक होगी और ममता बनर्जी निश्चित रूप से कांग्रेस को अपने साथ ले जाने की कोशिश करेंगी। सोनिया गांधी के साथ उनकी मुलाकात बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह देश में भविष्य के राजनीतिक परि²श्य को आकार दे सकती है।

तृणमूल के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ बैठकें औपचारिकताएं हैं। इस बार बनर्जी की यात्रा की योजना 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्ष की एक बड़ी योजना के साथ बनाई गई है।

तृणमूल नेता ने कहा, मुझे लगता है कि विपक्ष में सभी के लिए यह स्पष्ट है कि 2024 में एक बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव होगा, जो एक बड़ी चुनौती होगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mamta Banerjee to meet Sonia, Kejriwal and Pawar today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mamata banerjee, sonia gandhi, arvind kejriwal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved