• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोलकाता: संदिग्ध व्यक्ति के सीएम बनर्जी के घर में घुसने की घटना के बाद प्रशासन अलर्ट, कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

Kolkata: Administration alert, tightened security arrangements after suspicious person entered CM Banerjee house - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आधिकारिक आवास में शनिवार शाम एक संदिग्ध व्यक्ति के घुसने के बाद कोलकाता पुलिस ने वहां सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से बदलने का फैसला किया है। शहर के पुलिस आयुक्त, विनीत कुमार गोयल ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों की एक विशेष बैठक बुलाई, जहां यह निर्णय लिया गया कि दक्षिण कोलकाता के कालीघाट में मुख्यमंत्री के आवास के अंदर और बाहर सुरक्षा कार्य को शहर पुलिस की विशेष यूनिट्स यानी विशेष शाखा (एसबी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) में विभाजित किया जाएगा।

शहर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "एसटीएफ के अधिकारियों को विशेष रूप से राज्य में आतंकवाद विरोधी गतिविधियों का मुकाबला करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। हालांकि, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, एसटीएफ के अधिकारियों का एक वर्ग अब मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए समर्पित होगा।"

उन्होंने कहा कि अब से सीएम आवास और उसके आसपास त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा रहेगा। आंतरिक रिंग, जो निवास के अंदर और साथ ही इसके आसपास के क्षेत्र में है, सादे कपड़े वाले एसबी अधिकारियों और वर्दीधारी रिजर्व फोर्स (आरएफ) कर्मियों की एक संयुक्त टीम द्वारा संचालित की जाएगी।

दूसरी रिंग, जो मुख्य सड़क होगी और मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने वाली गलियां होंगी, एसटीएफ के अधिकारियों द्वारा संचालित की जाएगी। तीसरे और बाहरी रिंग में सुरक्षा व्यवस्था स्थानीय कालीघाट पुलिस स्टेशन और आरएफ कर्मियों की एक संयुक्त टीम द्वारा की जाएगी।

कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने ब्योरा देने से इनकार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा कड़ी करने के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है।

संयोग से, 24 घंटे बीत जाने के बाद भी शहर की पुलिस ने अभी तक व्यक्ति की पहचान का खुलासा नहीं किया है या सीएम के आवास पर उसके छिपने के पीछे के मकसद का खुलासा नहीं किया है।

इस घटनाक्रम ने राज्य में विपक्षी नेताओं को घटना के बारे में सूक्ष्म कटाक्ष करने के लिए प्रेरित किया है। माकपा की केंद्रीय समिति की सदस्य और पश्चिम बंगाल विधानसभा में वाम दलों की पूर्व नेता सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि जब भी मुख्यमंत्री राजनीतिक रूप से कठिन स्थिति में होती हैं, तो उनकी सुरक्षा से संबंधित कुछ न कुछ मुद्दे सामने आ जाते हैं।

उन्होंने कहा, "इस मामले में उचित जांच होनी चाहिए कि एक अतिक्रमी इतने उच्च सुरक्षा क्षेत्र में कैसे घुस सकता है।"

पश्चिम बंगाल में वयोवृद्ध सांसद और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह घटनाक्रम दिखाता है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान राज्य पुलिस की दक्षता में कमी आई है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी सांसद दिलीप घोष ने कहा कि शायद मुख्यमंत्री के पास अपने आवास पर छिपाने के लिए कुछ है और इसलिए इसे लेकर काफी प्रशासनिक गतिविधि शुरू हो गई है।

बता दें कि शनिवार की रात पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई थी। सीएम बनर्जी के आवास में एक संदिग्ध शख्स घुस आया था, जिसे बाद में पुलिस ने पकड़ लिया। शनिवार देर रात संदिग्ध व्यक्ति सीएम आवास में घुसा और एक कोने में ही बैठे रहा। कालीघाट पुलिस की ओर से संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kolkata: Administration alert, tightened security arrangements after suspicious person entered CM Banerjee house
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kolkata, suspicious person, cm banerjee, incident of entering the house, administration alert, tightened security arrangements, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved