• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बंगाल में फिर चुनावी हिंसा, कोलकाता में TMC प्रत्याशी को बूथ पर रोका

Election violence in West Bengal - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण के तहत रविवार को नौ सीटों पर मतदान जारी है। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ। दम दम, बारासात, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर निर्वाचन क्षेत्रों में 17,058 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है जहां लगभग 1, 49,10,643 मतदाता 111 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। उम्मीदवारों में 94 पुरुष हैं और 17 महिलाएं शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव के लगभग हर चरण में पश्चिम बंगाल हिंसा हुई है। इस अंतिम चरण में भी वोटिंग के दौरान हिंसा की खबरें आने लगी हैं। इस बार भाटपारा सीट पर गोलीबारी, बमबारी के बाद एक कार में आग लगा दी गई। दक्षिण कोलकाता से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी माला रॉय को बूथ पर रोका गया है। जानकारी है कि केंद्रीय सुरक्षाबलों ने बूथ पर माला रॉय को रोका है।
भाजपा प्रत्याशी सीके बोस ने बताया कि कल रात, मुझे विभिन्न बूथों से मेरे कार्यकर्ताओं के फोन आ रहे थे कि उन्हें टीएमसी की 'जिहादी' ब्रिगेड ने धमकी दी है कि अगर आप बीजेपी के लिए बूथ एजेंट बने, तो आपकी हत्या कर दी जाएगी। एक आतंकवादी संगठन और TMC के बीच कोई अंतर नहीं है।
एक तरफ टीएमसी ने हिंसा के लिए बैरकपुर से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी अर्जुन सिंह और भाजपा को ज़िम्मेदार ठहराया है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने हिंसा भड़काने पर टीएमसी और बंगाल की पुलिस को ज़िम्मेदार बता रही है।
आपको बताते जाए कि अर्जुन सिंह भाटपारा से सीट से विधायक थे, लेकिन इस बार वो बैरकपुर से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार हैं। इसके चलते ये सीट खाली हुई है, जिसपर आज उपचुनाव हो रहे हैं।

कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि गाड़िया आईं, जिसमें पुलिस का स्टिकर लगा हुआ था. वहां गुंडे आए. उन्होंने वहां गोलियां चलाईं, बम फेंके, लोगों को आतंकित कर रहे हैं। हमारे बूथ एजेंट गणेश सिह पर हमला किया। जब लोगों ने देखा कि पुलिस की गाड़ी से आतंकित कर रहे हैं, तो जनता ने हमला किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Election violence in West Bengal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: election violence in west bengal, bjp, tmc, lok sabha chunav 2019, general election 2019, election 2019, lok sabha chunav, लोकसभा चुनाव, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved